Friday, May 17, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: इस बार BJP के गढ़ Hata सीट से उसे हटा पाएगी सपा?

यहां पर करीब 3 लाख मतदाता हैं । जिनमें सबसे अधिक संख्या ब्राह्मण मतदाताओं की है । वहीं चुनाव में क्षत्रिय, वैश्य, यादव मतदाता भी अहम भूमिका निभाते हैं । इस बार हाटा विधानसभा क्षेत्र में 3 मार्च को वोटिंग होगी ।  

Brijesh Tiwari Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Published on: February 28, 2022 20:27 IST

Highlights

  • इस बार हाटा विधानसभा क्षेत्र में 3 मार्च को वोटिंग होगी
  • यहां पर 7 में से 5 चुनाव में भाजपा को जीत मिली है
  • भाजपा एक मात्र दल है जिसने लगातार दो बार यहां से चुनाव जीता है

नोएडाः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा पूरे उफान पर है । पूरा सूबा इस समय चुनावी रंग में रंग चुका है । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की हाटा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल का जायजा लेने के लिए डिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम वहां पहुंची । यहां पहुंचकर हाटा की जनता ने बताया कि इस बार वोटिंग के समय वे किन मुद्दों को ध्यान में रखकर मतदान करेंगे । आप भी सुनिए वोटिंग से पहले हाटा की जनता ने क्या कुछ कहा । 

क्या बोली हाटा की जनता?

हाटा में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि चुनाव में बेरोजगारी मुद्दा नहीं है । बल्कि विकास मुद्दा होने वाला है । हाटा में बीते पांच सालों में विकास हुआ है । यहां सड़कों पर अच्छा कार्य किया गया है । साथ ही इलाके में छठ पार्क का निर्माण भी कराया गया है । वहीं इलाके एक किसान ने उन्हें मिलने वाली किसान निधी राशि पर संतोष जताया । हाटा की जनता के मुताबिक यहां किसी कार्य के केवल उद्घाटन ही नहीं किया जाता । बल्कि उस कार्य को समय पर पूरा भी कराया जाता है । जिससे इलाके की जनता काफी खुश है । वहीं इसके विपरीत कुछ लोगों ने हाटा में चौमुखी विकास को महज हवा बताया । उनके मुताबिक हाटा में बीते पांच सालों में विकास का कोई कार्य नहीं हुआ है । 

2017 का जनादेश

बता दें कि हाटा विधानसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है । इस विधानसभा क्षेत्र के चुनावी इतिहास में भाजपा एक मात्र दल है जिसने लगातार दो बार यहां से चुनाव जीता है । इसके अलावा किसी और दल को यहां लगातार दो बार जीत नहीं मिली है । साल 1991 से लेकर अब तक यहां पर 7 बार चुनाव हो चुके हैं । जिनमें से 5 चुनाव में भाजपा को जीत मिली है । 2017 के विधानसभा चुनाव में भी यहां भाजपा के पवन कुमार विजयी हुए थे । पवन कुमार ने सपा के राधेश्याम सिंह को 53 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी । 

जहां तक हाटा में सामाजिक समीकरणों की बात है यहां पर करीब 3 लाख मतदाता हैं । जिनमें सबसे अधिक संख्या ब्राह्मण मतदाताओं की है । वहीं चुनाव में क्षत्रिय, वैश्य, यादव मतदाता भी अहम भूमिका निभाते हैं । इस बार हाटा विधानसभा क्षेत्र में 3 मार्च को वोटिंग होगी ।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement