Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP CM Yogi Oath Ceremony: योगी के शपथ ग्रहण समारोह की डेट फाइनल! जानिए अबतक का पूरा अपडेट

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने की संभावना है, जिसमें हजारों की संख्या में आमंत्रित लोगों की सूची होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2022 22:17 IST
BJP workers apply gulal on UP Chief Minister Yogi Adityanath after his victory in UP Assembly polls - India TV Hindi
Image Source : PTI BJP workers apply gulal on UP Chief Minister Yogi Adityanath after his victory in UP Assembly polls during a celebration at the party office, in Lucknow on March 10, 2022.

Highlights

  • 21 मार्च को दोपहर 3 बजे के बाद योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ ले सकते हैं
  • योगी कैबिनेट के मंत्रियों की लिस्ट पर मंथन जारी
  • योगी के शपथ समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा!

UP CM Yogi Oath Ceremony: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) योगी आदित्यनाथ के लिए एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह की योजना बना रही है, जो अगले सप्ताह लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने की संभावना है, जिसमें हजारों की संख्या में आमंत्रित लोगों की सूची होगी। उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शाम 4 बजे राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों से ये जानकारी सामने आयी है। 

करीब 200 Vvip की लिस्ट तैयार 

पार्टी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित लोगों की एक सूची तैयार कर रही है और मेहमानों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे जिन्हें 'लाभार्थी' कहा जाता है। इन्होंने भाजपा को सत्ता में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। स्टेडियम में करीब 200 वीवीआईपी के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आयी थी कि 21 मार्च को दोपहर 3 बजे के बाद योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ ले सकते हैं और मंत्रियों की लिस्ट पर अभी मंथन जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और अन्य, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विपक्ष सहित कुछ प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। तैयारियों का निरीक्षण कर रहे अधिकारियों ने बताया कि समारोह शैली और भव्यता में 'बेजोड़' होगा। खबर है कि योगी के शपथ समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा।

मालूम हो कि योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के सहारे बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव को भी साधने की कवायद कर रही है। बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसे नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहती है जिनके जरिए तमाम मतदाताओं को साधा जा सके और लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल की जा सके।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement