Friday, April 26, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव: भीलवाड़ा में बोले राहुल, मोदी की नीतियों ने लाखों लोगों को बेरोजगार किया

राजस्थान विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान जैसे-जैसे अंतिम दौर में पहुंचता जा रहा है, वैसे-वैसे विभिन्न दलों के नेता एक-दूसरे पर हमले तेज करते जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2018 14:44 IST
Small businesses worst hit by demonetisation, GST, says Rahul Gandhi in Rajasthan- India TV Hindi
Small businesses worst hit by demonetisation, GST, says Rahul Gandhi in Rajasthan | Facebook

भीलवाड़ा: राजस्थान विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान जैसे-जैसे अंतिम दौर में पहुंचता जा रहा है, वैसे-वैसे विभिन्न दलों के नेता एक-दूसरे पर हमले तेज करते जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोली। राहुल ने कहा कि देश में बेरोजगारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियां जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि GST और नोटबंदी के चलते लाखों लोग बेरोजगार हो गए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित किया और कुछ दिन पहले राजस्थान के चार युवाओं द्वारा कथित तौर पर बेरोजगारी से परेशान होकर एक साथ आत्महत्या करने की घटना का जिक्र किया। राहुल ने कहा, ‘इन 4 युवाओं ने आत्महत्या करके राजे और मोदी को संदेश दिया है कि आप हिंदुस्तान को रोजगार नहीं दिला पाए। हमारे लिए इस देश में भविष्य नहीं बचा। प्रधानमंत्री जी, वसुंधरा जी युवाओं के मन की बात सुनिए उनके मन में सिर्फ एक सवाल है उनको रोजगार दीजिए।’

मोदी सरकार की जीएसटी और नोटबंदी जैसी पहलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नए रोजगार नहीं दिए और नुकसान भी कर दिया। गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के सामने, राजस्थान के सामने दो सबसे बड़ी समस्याएं हैं- युवाओं को रोजगार और किसानों को एक अच्छा भविष्य दिलाना। ये दोनों काम देश के सामने एक प्रकार से चुनौती हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी सरकार इस पर ध्यान देगी और किसानों की कर्जमाफी तथा सबको मुफ्त इलाज इस दिशा में एक कदम है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement