Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राजस्‍थान के किशनगंज में सड़क किनारे पड़ी मिली ईवीएम, दो चुनाव अधिकारी सस्‍पेंड

राजस्थान के बारां जिले में स्थित किशनगन विधानसभा क्षेत्र में सड़क किनारे एक बैलेट यूनिट लावारिस स्थिति में पड़ी मिली। सड़क पर ईवीएम पड़ी मिलने की खबर से प्रशासन और चुनाव से जुड़ा महकमा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 08, 2018 10:19 IST
Bellot Unit- India TV Hindi
Bellot Unit

राजस्‍थान के बारां जिले में स्थित किशनगन विधानसभा क्षेत्र में सड़क किनारे एक बैलेट यूनिट लावारिस स्थिति में पड़ी मिली। सड़क पर ईवीएम पड़ी मिलने की खबर से प्रशासन और चुनाव से जुड़ा महकमा सकते हैं। बताया गया है कि ईवीएम किशनगंज के शाहाबाद क्षेत्र में पड़ी मिली। सूचना मिलते ही प्रशासन ने बैलेट यूनिट को कब्‍जे में ले लिया है और बैलेट को किशनगंज के स्‍ट्रॉन्‍ग रूम में जमा कर दिया गया है। बता दें कि राजस्‍थान में कल ही 199 सीटों के लिए मतदान संपन्‍न हुआ है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में आने वाले शाहाबाद क्षेत्र में एक बैलट यूनिट लावारिस सड़क किनारे पड़ी हुई थी। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैलेट यूनिट को जब्‍त कर लिया गया। इसके बाद बैलेट यूनिट को किशनगंज में उसी स्‍ट्रॉंग रूम में जमा कर दिया गया, जिसमें दूसरी बैलेट यूनिट रखी गई हैं। 

इस बीच चुनाव आयोग ने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। बारां कलेक्‍टर द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक शाहबाद तहसील में कार्यरत अब्‍दुल रफीक और नवल सिंह को लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है। 

बीजेपी उम्‍मीदवार के घर मिली ईवीएम!

राजस्‍थान में BJP के एक उम्मीदवार के घर में कथित तौर पर EVM पाए जाने की खबर मिली है। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को राजस्थान की पाली विधानसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी को हटाने का आदेश दिया है। इससे पहले दिन निर्वाचन आयोग ने कहा था कि एक सेक्टर अधिकारी EVM मशीन लेकर BJP उम्मीदवार के घर गया था जिसके बाद सेक्टर अधिकारी को हटा दिया गया और संबंधित EVM को चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया। निर्वाचन आयोग ने पाली के रिटर्निंग अधिकारी महावीर को भी हटाने का आदेश दिया। वहीं जोधपुर के राकेश को कार्यभार संभालने का आदेश दिया गया है। BJP उम्मीदवार के घर में कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन रखे होने वाला वीडियो वायरल हो गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement