1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018
  5. INDIA TV EXCLUSIVE: तेलंगाना में नोट से वोट खरीदने का सनसनीखेज खुलासा

INDIA TV EXCLUSIVE: तेलंगाना में नोट से वोट खरीदने का सनसनीखेज खुलासा

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव मतदान से एक दिन पूर्व वारंगल जिले में पुलिस को एक घर से तीन करोड़ 59 लाख रूपये कैश मिले हैं। ये कैश एक पैकेट में रखे हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 06, 2018 23:50 IST
Cash for vote- India TV
Image Source : INDIA TV Cash for vote

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर होनेवाले मतदान से एक दिन पूर्व वारंगल जिले में पुलिस को एक घर से तीन करोड़ 59 लाख रूपये कैश मिले हैं। ये कैश एक पैकेट में रखे हुए थे। हर पैकेट पर पोलिंग स्टेशन के नंबर और गांव के नाम लिखे थे इसके साथ ही वोटर्स लिस्ट भी रखी थी। यानी किस पैकेट में रखा पैसा कहां बांटना है और किस इलाके के वोटर को बांटना हैं, इसकी पूरी योजना बनाई गई थी। ये कैश काजीपेट इलाके में फ्रांसिस रेड्डी के घर से बरामद हुआ।

पूछताछ में फ्रांसिस ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और पुलिस को बताया है कि साढ़े तीन करोड़ से भी ज्यादा का ये कैश वोटर्स को बांटने के लिए रखा गया था। ये पैसे वर्धनापेट एसेंबली के कुछ इलाकों में बांटा जाना था। पैसा देवैया नाम के एक कैंडिडेट का था। पूरा सच जानने के लिए पुलिस, ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीमें तहकीकात में लग गई हैं।

तेलंगाना के वारंगल में ही वोट के बदले नोट का एक और मामला सामने आया है। इसमें दो-दो हज़ार रुपये के नोट दिए जा रहे हैं। और बदले में वोट खरीदे जा रहे हैं। कैश का ये पूरा खेल कैमरे में कैद हो गया है। ये वायरल वीडियो तेलंगाना के वारंगल डिस्ट्रिक्ट का ही बताया जा रहा है। वोट खरीदने वाले दो-दो हज़ार के 2 नोट के साथ वोट की पर्ची पकड़ा रहे हैं। कैश देकर वोट खरीदने का आरोप TRS पर लगा है। वीडियो में जो लोग पैसे बांटते हुए दिख रहे हैं उनके गले में एक कपड़ा लटका है। और उस कपड़े पर TRS चीफ और तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर केसीआर की तस्वीर बनी हुई है।

वीडियो में कुल तीन लोग दिखाई पड़ रहे हैं इनमें से 2 टीआरएस के कार्यकर्ता हैं और तीसरा वो शख्स है जिसे पैसे देकर वोट खरीदे जा रहे हैं। वीडियो वारंगल की किस विधानसभा क्षेत्र का है और पैसे बांटने वालों के नाम क्या हैं या फिर किस उम्मीदवार के लिए कैश बांटा जा रहा है, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। ये वायरल वीडियो अभी जांच का विषय है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13