Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

#28GoldenYearsOfSRK: शाहरुख खान को बॉलीवुड में हुए 28 साल, जानिए डेब्यू मूवी 'दीवाना' के बारे में दिलचस्प बातें

किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान ने साल 1992 में ऋषि कपूर और दिव्या भारती के साथ फिल्म 'दीवाना' से डेब्यू किया था। आज शाहरुख ने सबको अपना दीवाना बना लिया है।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 24, 2020 22:44 IST
shah rukh khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER #28GoldenYearsOfSRK

बॉलीवुड के किंग यानी कि शाहरुख खान ने 25 जून 1992 को फिल्म 'दीवाना' से डेब्यू किया था, और वो बॉलीवुड में ऐसे आए कि आज सब उनके दीवाने हैं। शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग गजब की है, तभी तो उनके हर जन्मदिन पर फैन्स मन्नत के बाहर दूर-दूर से आते हैं सिर्फ अपने पसंदीदा सितारे की एक झलक पाने के लिए। शाहरुख खान को हर उम्र के लोग पसंद करते हैं, लड़कियों को शाहरुख का रोमांस पसंद है तो लड़कों को उनकी स्टाइल। बड़ों को शाहरुख खान का भोलापन पसंद आता है तो बच्चों को उनकी क्यूट स्माइल। शाहरुख खान का सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का है, तभी तो उनके इंटरव्यूज खूब पॉपुलर होते हैं।

लगभग तीन दशक से शाहरुख खान बादशाह की तरह लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। शाहरुख खान ने इन 28 सालों में एक से बढ़कर एक उम्दा परफॉर्मेंस दी है। शाहरुख खान ने तो अपनी पहली ही फिल्म से बता दिया था कि वो बॉलीवुड पर राज करने आए हैं। इंटरवल तक शाहरुख खान दीवाना मूवी में नजर नहीं आए थे, लेकिन इंटरवल खत्म होते ही जैसे ही शाहरुख खान बाइक पर सवार 'कोई ना कोई चाहिए' गाते हुए एंटर करते हैं हॉल सीटियों से गूंज जाता है।

डेब्यू फिल्म में ही ले गए सारी हाईलाइट्स

इस फिल्म मे ऋषि कपूर लीड रोल में थे, दिव्या भारती हीरोइन थीं और शाहरुख फिल्म में सेकेंड लीड मे थे। प्रमोशन में भी ऋषि कपूर का चेहरा ज्यादा यूज किया गया, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो सारी लाइमलाइट शाहरुख खान ले गए।

शाहरुख खान ने आज तक नहीं देखी है दीवाना

दीवाना भले ही सुपरहिट हो गई हो, लेकिन खुद एसआरके ने यह फिल्म नहीं देखी है। शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है। शाहरुख का कहना है कि वो अपनी पहली और आखिरी फिल्म नहीं देखना चाहते हैं।

शाहरुख खान इस फिल्म के लिए नहीं थे पहली पसंद

शाहरुख खान दीवाना के लिए पहली पसंद नहीं थे। उसे पहले सनी देओल, अरमान कोहली और सलमान खान को यह फिल्म ऑफर की गई थी। लेकिन बात नहीं बन पाई, बाद में धर्मेंद्र ने शाहरुख खान का नाम सुझाया। 

पहली ही फिल्म के लिए जीता बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर

शाहरुख खान ने इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर जीता। 

फैन्स ऐसे कर रहे हैं किंग खान को विश

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement