Friday, April 26, 2024
Advertisement

3 वजहें जिनकी वजह से आज भी जेल में कट सकती है रिया चक्रवर्ती की रात

रिया को 14 दिन की जूडिशियल कस्टडी का फैसला सुनाया गया, पहली रात तो रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी दफ्तर में बने वूमन सेल में गुजारा, अगले दिन सुबह रिया चक्रवर्ती को मुंबई की भायखला जेल में शिफ्ट किया गया।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: September 09, 2020 13:49 IST
रिया चक्रवर्ती- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI रिया चक्रवर्ती

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल आने के बाद एनसीबी ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। रिया चक्रवर्ती को अरेस्ट करने से पहले एनसीबी ने तीन दिन पूछताछ की और तीसरे दिन उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। इसके बाद रिया को 14 दिन की जूडिशियल कस्टडी का फैसला सुनाया गया, पहली रात तो रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी दफ्तर में बने वूमन सेल में गुजारा, अगले दिन सुबह रिया चक्रवर्ती को मुंबई की भायखला जेल में शिफ्ट किया गया जो महिला जेल है।

कल रिया को बेल नहीं मिली थी, क्योंकि अदालत ने कहा कि उनपर जो 27ए की धारा लगी है उसके बाद बेल वो नहीं दे सकते, बेल के लिए उन्हें सेशंस कोर्ट का रुख करना होगा। आज रिया के वकील ने सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी दी है जिसपर सुनवाई होनी है। लेकिन क्या रिया चक्रवर्ती आज जेल से बाहर आ पाएंगी या फिर आज की रात भी उन्हें जेल में गुजारना पड़ेगा। इस सवाल का जवाब जानने के लिए हमें इन बातों को समझना होगा।

  • अगर रिया चक्रवर्ती को बेल नहीं मिली तो उन्हें पूरे 14 दिन जेल में रहना पड़ेगा और फिर उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। 
  • दूसरी वजह अगर रिया को शाम 5 बजे के बाद बेल मिलती है तब भी रिया को आज की रात जेल में गुजारनी पड़ेगी।
  • तीसरी वजह अगर रिया को शाम 5 बजे से पहले बेल मिल भी गई मगर बेल के कागज तैयार होने में 5 बजे से ज्यादा वक्त लग गया या कागज तैयार है मगर तब भी रिया को आज की रात जेल में गुजारनी होगी। क्योंकि जेल के नियमों के मुताबिक शाम के बाद ना कोई आरोपी लाया जाता है और ना ही किसी कैदी को रिहा किया जाता है।

रिया महिला हैं इसलिए और भी सख्ती से इन नियमों के पालन होंगे। इसलिए वकील हर कोशिश करेंगे कि शाम से पहले ही रिया चक्रवर्ती को बेल मिल जाए।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement