Friday, April 26, 2024
Advertisement

हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर पोते अभिषेक ने शेयर की तस्वीर, कहा- 'आज मेरे दादाजी का 112वां जन्मदिन होता'

हिन्दी के फेमस कवि, साहित्यकार और मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की 112वीं जंती पर पोते अभिषेक बच्चन ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 27, 2019 15:45 IST
harivansh rai bachchan- India TV Hindi
Image Source : NSTRAGRAM harivansh rai bachchan

हिन्दी के फेमस कवि, साहित्यकार और मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन का आज जन्मदिन है। आज उनकी  112वीं जयंती है। इस खास मौके में अभिषेक बच्चन ने उनकी तस्वीर शेयर करके बर्थ डे विश किया।  आपको बता दें कि हरिवंश का जन्म 27 नवंबर 1907 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के बाबूपट्टी गांव में हुआ था।

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने अपने बाबा हरिवंश राय बच्चन की एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा, 'आज मेरे दादाजी का 112 वां जन्मदिन होता। फिर भी याद है.. आज भी याद किया।'

हरिवंश राय बच्चन बर्थ एनिवर्सिरी: देखें पिता संग अमिताभ बच्चन की अनदेखी तस्वीरें

अमिताभ बच्चन अपने पिता की कई कविताएं सुनाते है और उन्हें सोशल मीडिया में भी  शेयर करते रहते हैं। 

आपको बता दें कि हरिवंश राय बच्चन जाने माने कवि थे। उन्होंने कई पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। उनकी 1935 में छपी 'मधुशाला' को आज भी लोग याद करते हैं। इस किताब की रचनाओं ने साहित्य जगत को एक अलग ही पचान दी थी। इसके अलावा हरिवंश राय बच्चन को 'दो चट्टानें' के लिए हिन्दी कविता का साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था । इसके अलावा भारत सरकार द्वारा 1976 में साहित्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

The Kapil Sharma Show: 'पति पत्नी और वो' की स्टार कास्ट संग 'सपना' ने जमकर की मस्ती, देखें Video

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement