1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रितुपर्णा सेनगुप्ता ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को किया याद, कहा- वो हर मायने में एक टीचर थे...

रितुपर्णा सेनगुप्ता ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को किया याद, कहा- वो हर मायने में एक टीचर थे...

भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दिल्ली के आर्मी रिसर्च और रेफरल अस्पताल में निधन हो गया था। वो लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 04, 2020 20:09 IST
Rituparna Sengupta latest news- India TV Hindi
Image Source : PR रितुपर्णा सेनगुप्ता ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को किया याद

अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को टीजर्स डे से पहले याद किया है। उन्होंने बताया कि जब प्रणब दा ने उनकी फिल्म देखी थी तो तारीफ करते हुए खास बात कही थी। बता दें कि भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दिल्ली के आर्मी रिसर्च और रेफरल अस्पताल में निधन हो गया था। वो लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे।

अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की और भारतीय फिल्म उद्योग के साथ संवेदना व्यक्त की। 

राजनीति में धाक जमाने से पहले शिक्षक थे ये दिग्गज राजनेता, प्रणब मुखर्जी से एपीजे अब्दुल तक सभी ने खूब कमाया नाम

रितुपर्णा सेनगुप्ता, जिनकी फिल्म 'मुक्तोधारा' को प्रणब मुखर्जी ने 2012 में राष्ट्रपति भवन में होस्ट किया था, ने पूर्व भारतीय राष्ट्रपति के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "उनके पास एक अलग दिमाग था, जो राजनीति से परे और उससे अधिक था।"

रितुपर्णा ने पूर्व राष्ट्रपति से कई बार मुलाकात की, वह आगे कहती हैं, "यह निश्चित रूप से उन्हें जानने और उनके साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करने का सम्मान था। मुझे याद है कि वह हमेशा मुझसे मेरी फिल्मों के बारे में पूछा करते थे। उनकी पत्नी सुव्रा मुखर्जी मेरी फिल्मों को बहुत पसंद करती थीं और मुझे काफी पसंद थीं। दिल्ली आने के दौरान मैंने उनसे कई बार मुलाकात की। वह मेरी फिल्म मुक्तोधारा देखना चाहती थीं और हमें राष्ट्रपति भवन के सभागार में फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया। यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा था।"

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

अभिनेत्री ने प्रणब मुखर्जी द्वारा भारतीय सिनेमा में उनके काम की सराहना करने के तरीके को याद किया। प्रणब दा ने एक्ट्रेस से कहा था, "मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो बहुत सारी फ़िल्में देखता है लेकिन ये मेरे साथ लंबे समय तक रहेगा"। उन्होंने कहा, "फिल्म मुक्तोधारा एक समाज सुधारक के बारे में है, जिसने जेल के कैदियों का जीवन बदल दिया है और वह मुझे इस तरह की आनंददायक भूमिका में देखकर बहुत खुश हुए और बहुत प्रशंसा की"।

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "पूरा देश उन्हें उनके काम और भारत के विकास में योगदान के लिए याद करेगा। वे न केवल एक दूरदर्शी राजनीतिज्ञ थे, बल्कि एक महान राजनेता और एक निडर नेता भी थे। जीवन में शायद ही कभी, कोई आता है, जो हमेशा के लिए प्रभाव छोड़ते हैं और वह उनमें से एक थे। मंगलवार निश्चित रूप से भारतीय राजनीति और पूरे देश के लिए एक दुखद दिन था।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X