Friday, April 26, 2024
Advertisement

B'day: 'हम दिल दे चुके सनम' से 'जोधा अकबर' तक, इन फिल्मों में दिखी ऐश्वर्या राय की दमदार एक्टिंग

1999 में आई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से ऐश्वर्या को बॉलीवुड में पहचान मिली थी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 01, 2020 8:14 IST
aishwarya rai bachchan - India TV Hindi
Image Source : TWITTER ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 1 नवंबर 1973 को मैंगलोर में हुआ था। फिल्म जगत में कदम रखने से पहले वो 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर सभी के दिल में जगह बना चुकी थीं। उन्होंने तमिल इंडस्ट्री से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। 1999 में आई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से ऐश्वर्या को बॉलीवुड में पहचान मिली थी। 

इस फिल्म के बाद ऐश्वर्या की कई ऐसी फिल्में आईं, जिनसे उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। उन्हें दमदार एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है। 2009 में ऐश्वर्या राय को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी कुछ खास फिल्मों के बारे में बताते हैं।

हम दिल दे चुके सनम:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' ने ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ सलमान खान और अजय देवगन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे।

ताल:
1999 में ऐश्वर्या राय की दो खास बेहतरीन फिल्में आईं थी। 'हम दिल दे चुके सनम' के बाद इसी साल फिल्म 'ताल' भी रिलीज हुई थी। फिल्म में ऐश्वर्या के साथ अनिल कपूर अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। 'ताल' का म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया था। जिनसे इस फिल्म को और शानदार बना दिया था।

देवदास:
ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'देवदास' ने आज भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई हुई है। 'देवदास' को भी संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। 'देवदास' के लिए ऐश्वर्या को फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया था।

धूम 2:
 'धूम' में ऐश्वर्या राय का एक बिल्कुल अवतार नजर आया था। ऐश्वर्या का ग्लैमरस लुक लोगों को बहुत पसंद आया था। इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ ऋतिक रोशन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे।

जोधा अकबर:
'जोधा-अकबर' की प्रेम कहानी पर बनी इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। ऐश्वर्या का राजपूत राजकुमारी का लुक सभी को बेहद पसंद आया था।

गुजारिश:
ऐश्वर्या और ऋतिक रोशन एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 'गुजारिश' भी उन्हीं में से एक है। इस फिल्म में ऐश्वर्या का रोल बाकी फिल्मों से काफी अलग था।

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement