Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ सहित ये स्टार्स अपने मार्शल आर्ट मूव्स से करते हैं फैंस को प्रेरित

बॉलीवुड अभिनेताओं पर एक नज़र डालते हैं जो हमें अपने बेहतरीन मार्शल आर्ट मूव्स से प्रेरित करते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 24, 2021 9:01 IST
अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ सहित ये स्टार्स अपने मार्शल आर्ट मूव्स से करते हैं फैंस को प्रेरित- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CELEBS ACCOUNT अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ सहित ये स्टार्स अपने मार्शल आर्ट मूव्स से करते हैं फैंस को प्रेरित

 बॉलीवुड अभिनेता अपने फैंस को सिर्फ मनोरंजन ही नहीं करते हैं बल्कि किसी न किसी तरह से उन्हें प्रेरित भी करते हैं। लाखों दिलों में राज करने वाले अक्षय कुमार, टाइगर श्राफ जैसे सुपरस्टार  अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह कैसे खुद को फिट रखते हैं? 

आपको बता दें कि चकाचौंध और ग्लैमर के पीछे कड़ी मेहनत है। क्योंकि अभिनेता खुद को फिट रखने के लिए लगातार नए कौशल सीखने में लगे रहते हैं और अपने प्रशंसकों के लिए आदर्श रोल मॉडल साबित होते हैं। जहां कई अभिनेता खुद को फिट रखने के लिए कठिन एक्सरसाइज आदि करते हैं। वहीं अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ,विद्युत जामवाल और अभिमन्यु दसानी जैसे स्टार्स मार्शल आर्ट के कौशल में महारत हासिल कर ली है। 

बॉलीवुड अभिनेताओं पर एक नज़र डालते हैं जो हमें अपने बेहतरीन मार्शल आर्ट मूव्स से प्रेरित करते हैं।

मलाइका अरोड़ा के बर्थडे पर अर्जुन कपूर ने शेयर की प्यार भरी तस्वीर, देखते ही करीना ने कर डाली ये डिमांड

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार इंडस्ट्री के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं। अक्षय को थाईलैंड के मार्शल आर्ट फॉर्म मय थाई ने प्रशिक्षण लिया है, जब वह बॉलीवुड में शामिल होने से पहले बैंकॉक में थे। न केवल स्क्रीन पर अपने एक्शन से भरपूर मूव्स दिखाते हुए सुपरस्टार ने अपने स्वस्थ शरीर को बनाए रखने के लिए मार्शल आर्ट को अपनी दिनचर्या में शामिल किया है।

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ 14 साल की उम्र से मार्शल आर्ट का अभ्यास कर रहे हैं। बार-बार अपने एमएमए प्रशिक्षण की झलक देते हुए टाइगर को जिम्नास्टिक, ताइक्वांडो और वुशु में भी प्रशिक्षित किया गया है। अपनी फिल्म के लिए, 'बाघी' टाइगर ने कलारीपयट्टू, आधुनिक कुंग फू, क्राव मागा और सिलाट जैसे विभिन्न अन्य रूपों को सीखा और युवाओं को सक्रिय रूप से मार्शल आर्ट प्रशिक्षण का चयन करने के लिए प्रेरित करना जारी रखा।

विद्युत जामवाल
बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय एक्शन सितारों में से एक विद्युत जामवाल का  सोशल मीडिया उनके मार्शल आर्ट डिसिप्लिन का दावा करता है। कला के विभिन्न रूपों को सीखने के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए विद्युत कलारीपयट्टू में एक प्रशिक्षित मार्शल आर्टिस्ट हैं।

अभिमन्यु दसानी
अपनी पहली फिल्म 'मर्द को दर्द नहीं होता' में अपने दमदार मूव से दर्शकों को प्रभावित किया। अभिमन्यु दसानी ने खुद को उद्योग के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। एमएमए प्रशिक्षण हासिल करने के बाद अभिमन्यु ने कराटे, तायक्वोंडो, जुजुत्सु और जिकोन की मूल बातें सीखी हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement