Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार के अलावा इन एक्टर्स ने स्क्रीन पर निभाया पुलिस ऑफिसर का दमदार किरदार

अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक, बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने स्क्रीन पर पुलिस का किरदार निभाया और फैंस ने इनके रोल को पसंद भी किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 08, 2021 17:58 IST
akshay kumar to salman khan bollywood actors Portraying Police Officer Role in films in hindi - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इन एक्टर्स ने स्क्रीन पर निभाया पुलिस ऑफिसर का दमदार किरदार 

अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' इन दिनों चर्चा में है। अक्षय एक बार फिर पुलिस की वर्दी में एक्शन करते नज़र आएंगे। ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी बॉलीवुड एक्टर ने खाकी पहनकर दर्शकों का दिल जीता हो। अक्षय से पहले अमिताभ बच्चन (जंजीर), सलमान खान (दबंग), अजय देवगन (सिंघम) और रणवीर सिंह (सिंबा) सहित कई सितारे न सिर्फ पुलिस ऑफिसर का रोल निभा चुके हैं, बल्कि दर्शकों ने इन किरदारों में उन्हें खूब पसंद भी किया है। 

इंस्पेक्टर विजय खन्ना 

1973 में ही अमिताभ बच्चन ने पुलिस का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया था। न सिर्फ उनके डायलॉग्स पसंद किए गए थे, बल्कि उनका दमदार रोल आज भी लोगों को याद है। 

अमिताभ बच्चन

Image Source : SOCIAL MEDIA
अमिताभ बच्चन 

आमिर खान  

आमिर खान ने तलाश फिल्म में पुलिस ऑफिसर का किरदार शानदार तरीके से निभाया था। अपनी घर की परेशानियों के कारण मानसिक तनाव से जूझते हुए एक ईमानदार और सच्चे सिपाही के रोल में उन्हें पसंद किया गया। उन्होंने 'सरफरोश' फिल्म में भी पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 

आमिर खान

Image Source : SOCIAL MEDIA
आमिर खान

सलमान खान  

बॉलीवुड के 'भाईजान' सलमान खान जब वर्दी पहनकर सिल्वर स्क्रीन पर आते हैं तो दर्शक सीटी बजाने पर मजबूर हो जाते हैं। दबंग सीरीज सलमान की ब्लॉकबस्टर मूवीज में से एक हैं। उनका 'चुलबुल पांडे' किरदार फैंस को खूब पसंद है। इसके अलावा सलमान ने गर्व में भी खाकी वर्दी पहनकर एक्शन किया है। 

सलमान खान

Image Source : INSTAGRAM
सलमान खान

अजय देवगन  

अजय देवगन की सिंघम उनकी हिट मूवीज में से एक है। जिस सादगी से वो पुलिस का रोल निभाते हैं.. अपराधियों को पकड़ते हैं और दमदार डायलॉग्स बोलते हैं, उनका ये स्टाइल फैंस को खूब भाता है। 

अजय देवगन- सिंघम

Image Source : INSTA: AJAY DEVGN
अजय देवगन- सिंघम 

रणवीर सिंह  

'सिंबा' फिल्म से रणवीर सिंह भी ऊपर दिए गए अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने पुलिस का रोल निभाया है। सिंबा में रणवीर सिंह ने पुलिस की दमदार भूमिका निभाई थी। 

रणवीर सिंह

Image Source : INSTA: ROHIT SHETTY
रणवीर सिंह

अक्षय कुमार

सूर्यवंशी के अलावा अक्षय कुमार पहले भी स्क्रीन पर पुलिस की वर्दी में नज़र आ चुके हैं। इनमें 'खाकी', 'राउडी राठौड़', 'हॉलिडे' जैसी मूवीज शामिल हैं। 

अक्षय कुमार- सूर्यवंशी

Image Source : TWITTER: TARAN ADARSH
अक्षय कुमार- सूर्यवंशी 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement