Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आलिया भट्ट से लेकर श्रद्धा कपूर तक बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने फैन्स को दी वर्ल्ड बुक डे की शुभकामनाएं

वर्ल्ड बुक डे के मौके पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपने फैन्स को अपनी पसंदीदा किताब की फोटो शेयर करके बधाई दे रहे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 23, 2020 23:10 IST
world book day 2020- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM वर्ल्ड बुक डे

विश्व पुस्तक दिवस के मौके पर गुरुवार को बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों को बताया कि इन दिनों वे कौन सी किताबें पढ़ रहे हैं। आलिया भट्ट इन दिनों जेके रोलिंग की 'हैरी पॉटर एंड द फिलासफर्स स्टोन' पढ़ रही हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर किताब की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "मैंने एक नया दोस्त बनाया है। विश्व पुस्तक दिवस..फिलहाल यह पढ़ रही हूं।"

श्रद्धा ने भी अपने फॉलोअर्स को विश्व पुस्तक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन किताबों की सूची साझा की जिन्हें वह लॉकडाउन के दौरान अब तक पढ़ चुकी हैं। वह अरुधंति रॉय की 'द मिनिस्ट्री ऑफ अटमोस्ट हैप्पीनेस', जोसेफ कॉफमैन की 'कॉन्शस कलेक्टिव', युवाल नोआह हरारी की 'होमो डेयस' और एकहार्ट टोल की 'ए न्यू अर्थ' पढ़ चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि वह सुशांत सिंह राजपूत द्वारा गिफ्ट की गई आईसी रॉब्लेडो की किताब 'द सीक्रेट प्रिंसिपल ऑफ जीनियस' पढ़ रही हैं। सुशांत का आभार जताते हुए श्रद्धा ने किताब की तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की।

श्रद्धा ने लिखा, "पढ़ना अच्छा लग रहा है, उम्मीद करती हूं कि आप लोग अपना ध्यान रख रहे हैं।"

माधुरी दीक्षित ने भी अपनी बुकशेल्फ की तस्वीर साझा की और खुलासा किया कि किताबें उनके लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। अभिनेत्री ने ट्वीट किया, "मेरे लिए किताबें कुछ ऐसी हैं जो न सिर्फ हमें बहुत कुछ सिखाती हैं बल्कि कई बार हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत भी बन जाती है और सुकून देती है। यहां तक कि कभी-कभी ये आपको खुद को तलाशने में भी मदद करती हैं..विश्व पुस्तक दिवस 2020।"

तेलुगू सुपरस्टार पवन कल्याण ने भी ट्वीट कर अपनी पसंदीदा किताबों की सूची साझा की जिसमें जाने माने बंगाली लेखक बिभूतिभूषण बंद्योपाध्याय की 'वनवासी' (मूल नाम आरण्यक), देवरकोंडा बालगंगाधर तिलक की 'अमृतम कुरिसिना रात्रि' और सिष्टा अंजेनेया शास्त्री की 'खरावेलेुदु' शामिल हैं।

ईशा गुप्ता लेखक आयन रैंड की 1943 में आई किताब 'द फाउंटनहेड' पढ़ रही हैं। उन्होंने तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "आप जितना ज्यादा पढ़ेंगे, उतना ज्यादा चीजों को जानेंगे, जितना ज्यादा आप सीखेंगे, उतनी ज्यादा जगहों में जाएंगे-डॉ.सिअस हैशैटैगवल्र्डबुकडे।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement