1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy B'Day: लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद भी क्यों फ्लॉप रहीं अमीषा पटेल, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

Happy B'Day: लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद भी क्यों फ्लॉप रहीं अमीषा पटेल, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

अमीषा पटेल आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म वर्ष 1976 में आज ही के दिन गुजराती परिवार में हुआ था। आज उन्हें इस खास दिन पर दुनियाभर से ढ़ेरों शुभकामानाएं हासिल हो रही है। अमीषा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में आई फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से की थी। इसके बाद उन्होंने 'गदर: एक प्रेम कथा' और 'हमराज' जैसी एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 09, 2018 12:27 IST
Ameesha Patel- India TV Hindi
Ameesha Patel

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म वर्ष 1976 में आज ही के दिन गुजराती परिवार में हुआ था। आज उन्हें इस खास दिन पर दुनियाभर से ढ़ेरों शुभकामानाएं हासिल हो रही है। अमीषा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में आई फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से की थी। इसके बाद उन्होंने 'गदर: एक प्रेम कथा' और 'हमराज' जैसी एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं। सिर्फ इतना ही नहीं 'गदर' के बेस्ट परफोर्मेंस के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित भी किया गया। अमीषा अपनी हर फिल्म के साथ और भी ज्यादा दमदार होती जा रही थीं।

उनका हर किरदार फैंस की उम्मीदों को और बढ़ा रहा था। लेकिन अचानक ही उनके करियर पटरी से उतरने लगा और फैंस उन्हें नकारते चले गए। हालांकि वह हिट फिल्में 'रेस 2' और 'भूल भुलैया' का भी हिस्सा रहीं, लेकिन इन फिल्मों में उन्हें कलाकार के तौर पर देखा गया।

अमीषा अपनी फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रही हैं। तो चलिए आज अमीषा के जन्मदिन के खास मौके पर एक नजर डालते हैं उनकी लाइफ के कुछ दिलचस्प किस्सों पर।

1. खबरों के मुताबिक अमीषा के पिता अमित पटेल और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन अच्छे दोस्त हैं। हाईस्कूल के बाद ही राकेश ने उन्हें अपनी फिल्म 'कहो न प्यार है' में काम करने का ऑफर दे दिया था। लेकिन उस वक्त अमीषा आगे की पढ़ाई के लिए यूएस जाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया।

अगली स्लाइड में भी पढ़े:-

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X