1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' पर लगा स्क्रिप्ट कॉपी करने का आरोप, मेकर्स ने दी सफाई

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' पर लगा स्क्रिप्ट कॉपी करने का आरोप, मेकर्स ने दी सफाई

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म रिलीज से कुछ दिन पहले विवादों में फंस गई है। फिल्म की राइटर पर स्क्रिप्ट कॉपी करने का आरोप लगाया गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 12, 2020 16:08 IST
gulabo sitabo- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AYUSHMANN KHURRANA गुलाबो सिताबो

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो-सिताबो 12 जून को अमेजन प्राइम पर रिलीज होने वाली है। फिल्म का ट्रेलर और कुछ गाने रिलीज भी किए जा चुके हैं। रिलीज के कुछ दिनों पहले गुलाबो सिताबो विवाद में फंस गई है। फिल्म की राइटर जूही चतुर्वेदी पर स्क्रिप्ट कॉपी करने का आरोप लगा है। वकील रिजवान सिद्दीकी ने यह दावा किया है कि उनके क्लाइंट स्वर्गीय राजीव अग्रवाल की स्क्रिप्ट को जूही चतुर्वेदी ने कॉपी किया है। इस पर राइसिंग सन फिल्म्स ने ऑफिशियल स्टेटमेंट देकर कॉपीराइट के दावे को गलत ठहराया है।

राइजिंग सन फिल्म्स ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में लिखा-जूही के कॉन्सेप्ट को 2018 में रजिस्टर्ड करा दिया गया था, कॉन्टेस्ट से बहुत पहले। प्रतियोगिता से बहुत पहले। इसके अलावा, जूही को कभी भी कथित रूप से कॉपी की गई स्क्रिप्ट की प्रतिलिपि नहीं मिली। यह स्वतंत्र रूप से स्क्रिप्ट लेखन प्रतियोगिता आयोजकों द्वारा पुष्टि की गई है। फिल्म की कहानी अलग है जो नोटिस में भेजी गई है। यह आश्चर्यजनक है कि केवल 2 मिनट 41 सेकंड के ट्रेलर के आधार पर गंभीर आरोप कैसे लगाए जा रहे हैं। 29 मई को, स्क्रिप्टराइटर एसोसिएशन ने जूही के पक्ष में फैसला सुनाया। स्पष्ट रूप से आरोप लगाने वाले परेशान हैं क्योंकि स्क्रिप्टराइटर एसोसिएशन निर्णय उनके पक्ष में नहीं जाता है। प्रेस को नोटिस जारी करना, हमें सोशल मीडिया पर परेशान करना, जूही को बदनाम करने और फिल्म को नुकसान पहुंचाने का एक जानबूझकर प्रयास प्रतीत होता है। हमें अपनी फिल्म पर पूरा भरोसा है। इस समय, जब हमने ओटीटी पर फिल्म रिलीज करने का साहसिक निर्णय लिया है, तो ये निराधार आरोप केवल अनावश्यक विवाद पैदा करते हैं। हम प्रेस से अनुरोध करते हैं कि वह हमारे साथ खड़े होकर इन आरोपियों और उनके वकील के व्यवहार की निंदा करे जो लाइमलाइट पाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

'गुलाबो सिताबो' में आयुष्मान खुराना को दीवार तोड़ने में करनी पड़ी थी कड़ी मेहनत, देखिए मजेदार वीडियो

हाल ही में वकील रिजवान सिद्दीकी ने  डायरेक्टर सुजीत सरकार और प्रोड्यूसर अरिजीत ध्रुव लहरी और राइटर जूही चतुर्वेदी को नोटिस भेजा की उन्होंने उनके क्लाइंट स्वर्गीय राजीव अग्रवाल की स्क्रिप्ट को कॉपी किया है। राजीव अग्रवाल का देहांत हो चुका है जिसके चलते उनके बेटे आकिरा ने लीगल नोटिस भेज कर फिल्म की स्क्रिप्ट दिखाने की मांग की है।

गुलाबो सिताबो में 'मिर्जा' और 'बांके' तो कठपुतली निकले, असली डोर किसी और के हाथ में थी

रिजवान सिद्दीकी ने कहा- अकीरा अग्रवाल द्वारा आकिरा अग्रवाल द्वारा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाया गया है। आकिरा अग्रवाल एक प्रसिद्ध लेखक स्वर्गीय श्री राजीव अग्रवाल की संतान हैं, जिन्होंने अपनी कहानी “सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर स्क्रिप्ट कॉन्टेस्ट” के नाम से जानी थी, जिसमें जूही चतुर्वेदी जूरी सदस्य थीं। उक्त कहानी को मार्च 2018 के महीने में प्रस्तुत किया गया था और इसे शॉर्टलिस्ट किया गया था। 28 जून 2018 को प्रतियोगिता के लिए कहानी की अंतिम स्क्रिप्ट भी प्रस्तुत की गई थी और सभी जूरी सदस्यों के पास पूरी पहुंच है।

अमिताभ बच्चन के शानदार अभिनय ने लूटी महफिल, जानिए कैसी है फिल्म की कहानी

आकिरा अग्रवाल फिल्म "गुलाबो सीताबो" के ट्रेलर को देखकर हैरान रह गए क्योंकि फिल्म की कहानी, पृष्ठभूमि और विषय उनके पिता की स्क्रिप्ट की तुलना में बिल्कुल एक जैसे दिखते हैं, जो बहुत ही अनोखा है और इसे किसी भी तरह से कॉपी नहीं किया जा सकता है। लेकिन यहां शामिल व्यक्ति एक जूरी सदस्य था, जिसे उनके पिता की स्क्रिप्ट तक पूरी पहुंच थी। इसलिए उन्होंने मध्यस्थता के लिए स्क्रीनराइटर एसोसिएशन से संपर्क किया। स्क्रीनराइटर एसोसिएशन ने जूही चतुर्वेदी को अपनी स्क्रिप्ट सब्मिट करने के लिए कहा है मगर अभी तक उन्होंने अभी तक स्क्रिप्ट दिखाई नहीं है।

गुलाबो सिताबो: अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म का नया गाना 'मदारी का बंदर' हुआ रिलीज

आपको बता दें लॉकडाउन के चलते अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है। गुलाबो सिताबो को शूजीत सरकार ने डायरेक्ट किया है और यह 12 जून को रिलीज होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X