Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन की दूसरी आंख की भी हो सकती है सर्जरी, कहा- 'गुड बाय' की शूटिंग से पहले...

अभिनेता (78) ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर लिखा कि वह अपने दिन “कुछ न करके” बिता रहे हैं क्योंकि सर्जरी की वजह से वह पढ़ , लिख और देख नहीं सकते।

PTI Written by: PTI
Updated on: March 02, 2021 6:59 IST
amitabh bachchan health update second eye surgery - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://SRBACHCHAN.TUMBLR.COM/ अमिताभ बच्चन की दूसरी आंख की भी हो सकती है सर्जरी

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनकी एक आंख का ऑपरेशन हुआ है और उम्मीद जताई कि “सब ठीक हो जाएगा।” अभिनेता (78) ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर लिखा कि ‘‘सबसे अच्छा किया जा रहा है’’ और उनकी टाइप करने संबंधी त्रुटियों को नजरअंदाज किया जाए। 

बच्चन ने लिखा, ‘‘इस उम्र में आंख की सर्जरी बहुत नाजुक होती है और इसे बहुत ध्यान से करना होता है। सबसे अच्छा किया जा रहा है और उम्मीद है कि सब ठीक हो जाएगा। नजर अभी कमजोर है और ठीक होने की गति भी धीमी है ऐसे में अगर टाइप करने में त्रुटियां हों तो उन्हें माफ किया जाए।’’ 

अपनी तुलना वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी से की 

सर्जरी के बाद अमिताभ बच्चन ने दिया हेल्थ अपडेट, ब्लॉग पर लिखा- इस समय देख नहीं सकता, सिर्फ संगीत सुन रहा हूं...

ब्लॉग पर लिखी लंबी पोस्ट में अभिनेता ने अपनी स्थिति की तुलना वेस्ट इंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी गैरी सोबर्स से की और एक घटना को याद किया जो उन्होंने पूर्व क्रिकेटर के बारे में सुनी थी। बच्चन ने कहा कि उन्हें इस कहानी की “विश्वसनीयता” को लेकर पूरा भरोसा नहीं है, लेकिन टाइपिंग के साथ उनकी मौजूदा मुश्किल गैरी सोबर्स की एक पारी की तरह की है जहां उन्होंने नशे में अपनी टीम को बचाने के लिये बैटिंग की थी। 

बच्चन ने लिखा, “एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के साथ क्रिकेट मैच के दौरान वेस्ट इंडीज टीम बहुत अच्छी स्थिति में नहीं थी और लग रहा था वह हार जाएगी। गैरी सोबर्स ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और संभावित हार देख उन्होंने रम की बोतल खोली और कुछ घूंट भरे। जब उनकी बारी आई और वह बल्लेबाजी करने गए तो उन्होंने अपना सबसे तेज शतक लगाया।” 

बिग बी को दिख रहे हैं तीन अक्षर 

उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, “जब सोबर्स से पूछा गया कि उन्होंने यह कैसे किया तो उन्होंने कहा, ‘जब मैं वहां गया तो मुझे तीन गेंदें दिख रही थीं, मैं बीच वाली को मार रहा था।’ मेरी आंख की स्थिति भी कुछ वैसी ही है। मुझे हर शब्द के लिये तीन अक्षर नजर आ रहे हैं और मैं बीच वाला बटन दबा रहा हूं।” 

दूसरी आंख का हो सकता है ऑपरेशन 

बच्चन ने कहा कि उनकी दूसरी आंख का भी ऑपरेशन हो सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि निर्देशक विकास बहल की आगामी फिल्म की शूटिंग से पहले वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे। 

अमिताभ बच्चन-इमरान हाशमी की फिल्म 'चेहरे' की रिलीज डेट आई सामने, महानायक ने शेयर किया पोस्टर

उन्होंने लिखा, ‘‘आप सभी को मेरा प्यार। आंख ठीक होने की गति धीमी है और मेरी दूसरी आंख का भी ऑपरेशन होना है, इसलिए यह लंबी प्रक्रिया है। मैं उम्मीद करता हूं कि कुछ दिनों में मेरी आगामी फिल्म की शूटिंग से पहले मैं स्वस्थ हो जाऊंगा। मैं विकास बहल की नई फिल्म में काम करूंगा, जिसका शीर्षक संभवत: ‘गुड बाय’ होगा।’’ 

'कुछ ना करके' बिता रहे हैं दिन

बच्चन ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य के ठीक न होने और ऑपरेशन कराने की जरूरत के बारे में लिखा था। उन्होंने कहा कि वह अपने दिन “कुछ न करके” बिता रहे हैं क्योंकि सर्जरी की वजह से वह पढ़ , लिख और देख नहीं सकते। 

बच्चन ने लिखा, ‘‘मैं खाली बैठा हूं, ज्यादातर समय मेरी आंखें बंद हैं और मैं संगीत सुनने की कोशिश करता हूं।’’ उन्होंने लिखा कि शनिवार को जब उन्होंने अपने स्वास्थ्य के खराब होने की जानकारी दी, तो उसके बाद से उन्हें मिल रहे प्यार एवं समर्थन से वह अभिभूत हैं। इसे एक “भावनात्मक पल” बताते हुए बच्चन ने लिखा, “मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी और जब यह हुआ तो यह दिल को छूने वाला था। शुक्रिया, अभिभूत हूं।” उन्होंने कहा, “मैं इस कृतज्ञ, देखभाल व स्नेह करने वाले परिवार से मिले प्यार और अपनेपन के बिना क्या करूंगा।” 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement