1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पाकिस्तान की मलाला युसुफजई के लिए ‘पैडमैन’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

पाकिस्तान की मलाला युसुफजई के लिए ‘पैडमैन’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

मलाला आर. बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म 'पैडमैन' के प्रति अपना समर्थन जता चुकी हैं।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Published on: February 15, 2018 16:52 IST
मलाला युसुफजई, ‘पैडमैन’ - India TV Hindi
Image Source : PTI मलाला युसुफजई, ‘पैडमैन’

मुंबई: पाकिस्तान की रहने वाली नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई के लिए फिल्म पैडमैन की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाएगी। मलाला आर. बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म 'पैडमैन' के प्रति अपना समर्थन जता चुकी हैं। बाल्की ने कहा, "मलाला द्वारा हमारी फिल्म को समर्थन देने के बारे मैं क्या कह सकता हूं? हम धन्य और सम्मानित हैं। उनके जैसी शख्सियतों की आवाजें ही 'पैडमैन' में दिए हमारे संदेश को आगे ले जाएंगी। माहवारी के विषय को अब और पर्दे के पीछे नहीं रखा जाना चाहिए। और हमें इस संदेश को आगे बढ़ाने के लिए मलाला जैसी मजबूत आवाजों की जरूरत है।"

उन्होंने मलाला को 'पैडमैन' दिखाने की योजना का खुलासा करते हुए कहा, "हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द उन्हें फिल्म दिखा रहे हैं।" उन्होंने कहा, "पहली बात यह कहानी असल जीवन के किरदार अरुणाचलम मुरुगनांथनम की कहानी है, जिन्हें शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।" उन्होंने कहा, "मुझे असल जिंदगी के लोगों के बारे में फिल्म बनाना पसंद नहीं है, क्योंकि इससे फिल्मकार पर असल शख्स की जिंदगी को पर्दे पर हूबहू उतारने का दबाव होता है।" लेकिन कुछ चीजों ने बाल्की का मन बदल दिया।

उन्होंने कहा, "लेकिन इस बार मैने यह फिल्म बनाने का निर्णय लिया। मैंने 'पैडमैन' बनाने का फैसला किया क्योंकि उस व्यक्ति की कहानी ने मुझे सचमुच प्रेरित किया जिसके मन में सस्ते सैनिटरी पैड बनाने का खयाल आया। जब ट्विंकल खन्ना मेरे विचार के साथ जुड़ीं तो मैं तुरंत तैयार हो गया।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X