Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

विश्व पर्यावरण दिवस से पहले अनुष्का शर्मा का स्पेशल मैसेज, कहा-हमें जानवरों और पौधों से दयालु होना चाहिए...

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है, ऐसे में 'एनएच 10' स्टार लोगों से जानवरों और पौधों के प्रति सहानुभूति रखने का अनुरोध कर रही हैं।

IANS Written by: IANS
Published on: June 04, 2020 7:13 IST
विश्व पर्यावरण दिवस से एक दिन पहले अनुष्का शर्मा ने कहा- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @ANUSHKASHARMA विश्व पर्यावरण दिवस से पहले अनुष्का शर्मा का स्पेशल मैसेज

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री-निर्माता और पशु प्रेमी अनुष्का शर्मा ने सभी से जानवरों और पौधों की प्रजातियों के साथ अत्यंत दयालुता और समानता का व्यवहार करने का आग्रह किया है। जैसा कि 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है, ऐसे में 'एनएच 10' स्टार लोगों से जानवरों और पौधों के प्रति सहानुभूति रखने का अनुरोध कर रही हैं।

उन्होंने कहा, "पृथ्वी के लिए मेरी इच्छा है कि काश हम पौधे और जानवरों की प्रजातियों को मानव प्रजाति के रूप में प्रकृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानें। हमें सभी जानवरों और पौधों की प्रजातियों के साथ दया और समानता का व्यवहार करना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "काश, हम उन्हें अंत का साधन नहीं मानें, क्योंकि दिन के अंत में हम सब एक होते हैं। मैं एक क्लाइमेट वारियर हूं। क्या आप हैं?"

अनुष्का, अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की पहल क्लाइमेट वारियर का समर्थन करने के लिए आगे आई हैं, जो 'वन विश फॉर द अर्थ' नामक एक अभियान के माध्यम से जलवायु के मुद्दों पर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं।

अनुष्का के अलावा बिग बी और अक्षय कुमार ने भी अभिनेत्री के पहल का समर्थन किया।

बिग बी ने ट्वीट करते हुए जलवायु परिवर्तन के प्रति परिवार के सदस्यों और समुदायों को जागरूक करने का प्रण लिया।

वहीं अक्षय ने एक वीडियो साझा करते हुए जलवायु परिवर्तन के बारे में बात की।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement