Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bafta 2021: प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ बाफ्टा पुरस्कारों की दौड़ में शामिल

प्रिंयका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव अभिनीत ‘‘द व्हाइट टाइगर’’ सात श्रेणियों में नामांकन के लिए दौड़ में है।

PTI Written by: PTI
Published on: February 06, 2021 7:51 IST
bafta 2021 the white tiger priyanka chopra - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: GOURAVADARSH बाफ्टा पुरस्कारों की दौड़ में शामिल हुई ‘द व्हाइट टाइगर’

ब्रिटिश अकादमी ने साल 2021 के बाफ्टा पुरस्कारों के लिए लंबी सूची जारी की है और प्रियंका चोपड़ा जोनास, राजकुमार राव और आदर्श गौरव अभिनीत ‘‘द वाइट टाइगर’’ सात श्रेणियों में नामांकन के लिए दौड़ में है। रमिन बहरानी द्वारा निर्देशित अंग्रेजी भाषा की इस फिल्म को 22 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर जारी किया गया था। 

इस फिल्म के मुख्य अभिनेता आदर्श गौरव के साथ ही रिज अहमद फिल्म ‘‘साउंड ऑफ मेटल’’ के लिए जबकि दिवंगत अभिनेता चैडविक बॉसमैन अपनी फिल्म ‘‘मा रेनिज ब्लैक बॉटम’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के नामांकन की दौड़ में शामिल हैं। प्रियंका चोपड़ा सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की दौड़ में हैं।

जैकलीन फर्नांडीज ने बड़ी कीमत देकर खरीदा प्रियंका चोपड़ा का मुंबई वाला घर

लिस्ट में इन अभिनेत्रियों का भी नाम 

इस सूची में मारिया बाकालोव, एलेन बसर्टिन, ग्लेन क्लोज और ओलिविया कॉलमेन समेत अन्य अभिनेत्रियों का नाम भी शामिल है। ‘‘फारेनहाइट 451’’ और ‘‘होम्स 99’’ जैसे शानदार फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले बहरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक एवं सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनप्ले श्रेणी में किस्मत आजमा रहे हैं। 

फिल्म ‘‘द वाइट टाइगर’’ सर्वश्रेष्ठ चलचित्रण एवं सर्वश्रेष्ठ संपादन की सूची में भी दौड़ में है। इस फिल्म में बलराम नाम के एक चालक के जीवन की असाधारण यात्रा को दर्शाया किया गया है। इसमें बलराम के एक गरीब ग्रामीण से उद्योगपति बनने तक का सफर शामिल है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement