Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद की जिंदगी पर बनेगी बायोपिक, ये मशहूर डायरेक्टर करेंगे निर्देशन

पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद को पहले भी जीवन पर फिल्म बनाने के लिए ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने हामी नहीं भरी थी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 13, 2020 12:06 IST
biopic on indian chess grandmaster Viswanathan Anand- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: NJRAJESH दिग्गज भारतीय शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद पर बनेगी बायोपिक

दिग्गज भारतीय शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद की जिंदगी पर फिल्म बनने जा रही है। उनकी बायोपिक की ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो गई है। 'तनु वेड्स मनु', 'शुभ मंगल सावधान' और 'रांझणा' जैसी फिल्में बना चुके मशहूर डायरेक्टर आनंद एल राय इस मूवी का निर्देशन करेंगे। 

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, "विश्वनाथन आनंद पर बायोपिक... भारतीय चेस ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद की बायोपिक बनेगी.. इसका टाइटल अभी तय नहीं हुआ है.. इस मूवी को आनंद एल राय डायरेक्ट करेंगे.., जबकि सनडायल एंटरटेनमेंट (महावीर जैन) और कलर यैलो प्रोड्क्शंस (आनंद एल राय) द्वारा प्रोड्यूस की जाएगी।"

अक्षय कुमार, सारा अली खान, धनुष की फिल्म 'अतरंगी रे' की शूटिंग वाराणसी में शुरू, आनंद एल राय हैं निर्देशक

जानकारी के अनुसार, पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद को पहले भी जीवन पर फिल्म बनाने के लिए ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने हामी नहीं भरी थी। इस मूवी के लिए उन्होंने मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि इसकी शूटिंग अगले साल से शुरू हो जाएगी। हालांकि, अभी तक स्टार कास्ट को लेकर भी खुलासा नहीं हुआ है। 

आनंद एल राय की बात करें तो वो इन दिनों 'अतरंगी रे' की शूटिंग में बिजी हैं। इसमें अक्षय कुमार, साउथ स्टार धनुष और सारा अली खान लीड रोल में हैं। यह फिल्म अगले साल वैलेंटाइन वीकेंड पर रिलीज होगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement