Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Birthday: 'गुरु' से लेकर 'कुछ ना कहो तक' इन फिल्मों के जरिए ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन की जोड़ी ने जीता फैंस का दिल

इस फिल्मों के जरिए अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी ने ये साबित कर दिया कि उनकी ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री के साथ-साथ ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री भी लोगों के दिलों पर राज करती है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 31, 2021 21:24 IST
ऐश्वर्या राय- India TV Hindi
Image Source : MOVIE STILL - 'GURU' Birthday: 'गुरु' से लेकर 'कुछ ना कहो तक' ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन की जोड़ी ने हमेशा से जीता फैंस का दिल

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वार्या राय 1 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं। अभिनेत्री ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। अपने को-स्टार्स के साथ उनकी केमिस्ट्री हमेशा से खास रही है। मगर उनके पति अभिषेक बच्चन के साथ की गई उनकी फिल्में अभिनेत्री के फैंस के लिए हमेशा से खास रही हैं।

गौरतलब है कि अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी साल 2007 में हुई थी। उनकी मुलाकात 1999 में 'ढाई अक्षर प्रेम के' के सेट पर हुई थी। इसके बाद दोनों 'धूम 2, 'उमराव जान', 'रावण' और 'गुरु' जैसी मूवीज में नज़र आए। ऐश्वर्या राय के जन्मदिन पर आइए एक नजर उनकी उन फिल्मों पर डालते हैं जिसमें को-स्टार कोई और नहीं बल्कि उनके पति अभिषेक बच्चन रहे। 

ढाई अक्षर प्रेम के (2000):

'ढाई अक्षर प्रेम के' पहली फिल्म थी जिसमें दोनों ने स्क्रीन शेयर की थी। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने फिल्म में एक साथ प्यारी से केमिस्ट्री साझा की। फिल्म में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन धीरे-धीरे एक-दूसरे के प्यार में पड़ते नजर आए। फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया और ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी लोगों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रही।

कुछ ना कहो (2003):
2000 की फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के में अपनी ऑन-स्क्रीन परफॉर्में के लिए तारीफे पाने के बाद ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी को 'कुछ ना कहो' में फिर से देखा गया। फिल्म इस बारे में है कि कैसे, अभिषेक बच्चन के किरदार राज ऐश्वर्या राय के किरदार नम्रता श्रीवास्तव को दुल्हन की तलाश करने के लिए कहता है, लेकिन अभिषेक बच्चन का किरदार ऐश्वर्या राय के किरदार के प्यार में पड़ जाता है। इस जोड़ी ने ऑन-स्क्रीन शानदार केमिस्ट्री साझा की। कुछ ना कहो में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी फैंस को लुभाने में कामयाब रही।

बंटी और बबली (2005):
बंटी और बबली फिल्म में अभिषेक बच्चन ने रानी मुखर्जी के साथ स्क्रीन शेयर की थी। फिल्म के गाने कजरा रे में ऐश्वर्या राय की स्पेशल अपीयरेंस थी। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी ने पूरे गाने में सिजलिंग केमिस्ट्री शेयर की। भले ही यह जोड़ी केवल गाने में ही नजर आई हो, लेकिन फैंस अभी भी उन्हें ऑन-स्क्रीन पसंद करते हैं।

गुरु (2007):
मणिरत्नम की फिल्म गुरु में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन पति और पत्नी की भूमिका निभाई। यह फिल्म कथित तौर पर भारतीय बिजनेस टाइकून धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन अंबानी पर आधारित थी। पूरी फिल्म के दौरान ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने शानदार केमिस्ट्री शेयर की। फिल्म में ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन की जोड़ी को फैंस ने खूब पसंद किया था। यह फिल्म उसी साल आई जिस साल ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी हुई थी।

रावण (2010):
ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी ने चौथी बार रामायण की कहानी के नए वर्जन 'रावण' में पर्दे पर वापसी की। फिल्म में, ऐश्वर्या राय ने मशहूर साउथ इंडियन एक्टर विक्रम के साथ स्क्रीन साझा की। ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय-विक्रम की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को फैंस ने समान रूप से पसंद किया। ऐश्वर्या राय ने मणिरत्नम के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभिषेक बच्चन और विक्रम के साथ दमदार केमिस्ट्री साझा की थी।

इस फिल्मों के जरिए अभिषेक और ऐश्वर्या ने ये साबित कर दिया कि उनकी ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री के साथ-साथ ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री भी लोगों के दिलों पर राज करती है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement