1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: कभी हंसाते तो कभी विलेन के रुप में नजर आए परेश रावल

Birthday Special: कभी हंसाते तो कभी विलेन के रुप में नजर आए परेश रावल

आज बॉलीवुड एक्टर और राजनेता परेश रावल अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी के दिल में जगह बनाई हुई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 30, 2019 10:54 IST
Paresh rawal- India TV Hindi
Paresh rawal

बॉलीवुड एक्टर और राजनेता परेश रावल(Paresh Rawal) को उनके सीरियस, कॉमेडी सभी किरदारों के लिए जाना जाता है। वह हर तरह के किरदार निभा चुके हैं। अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले परेश रावल आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को मुंबई में हुआ था।  हर तरह के किरदार निभाने के बाद परेश रावल अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। तो आइए आज परेश रावल के जन्मदिन पर आपको उनके खास रोल्स के बार में बताते हैं।

आंखें:

2002 में आई फिल्म आंखें में परेश रावल ने अंधे व्यक्ति का किरदार निभाया था। फिल्म में  परेश रावल के साथ अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और अमिताभ बच्चन नजर आए थे। 

अंदाज अपना अपना:
इस फिल्म में परेश रावल ने डबल रोल निभाया था। उन्होंने दो भाई राम और श्याम का किरदार निभाया था। जिसमें एक भाई पैसे वाला बिजनेसमैन था तो दूसरा उसका पैसा लेकर भागना चाहता था।

हेरा फेरी:
परेश रावल ने हेरा फेरी में अपने किरदार बाबू भईया से सभी के दिल में जगह बनाई हुई है। उनका यह रोल कोई नहीं भूल सकता है।

आवारा पागल दीवाना:
इस फिल्म में परेश रावल का किरदार काफी हटके था। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे पति का रोल निभाया था जो डोमिनेटिड होता है।

हंगामा:
इस फिल्म में परेश रावल करोड़पति बिजनेसमैंन का किरदार निभाया था। जो गांव से शहर में अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए आता है। इस फिल्म में भी परेश रावल का कुछ हटके किरदार था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X