Friday, March 29, 2024
Advertisement

Birthday Special: जानिए क्या है जूनियर एनटीआर का असली नाम, मिलिए साउथ सुपरस्टार के परिवार से

जूनियर एनटीआर ने के दो बच्चे हैं। जूनियर एनटीआर के जन्मदिन पर मिलिए उनके परिवार से जानिए साउथ सुपरस्टार से जुड़े कुछ अनसुने किस्से।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: May 20, 2020 8:43 IST
 जूनियर एनटीआर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@ JRNTR जानिए क्या है जूनियर एनटीआर का असली नाम

मुंबई: जूनियर एनटीआर यानी जूनियर एनटी रामा राव अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार डायलॉग डिलिवरी से जूनिएयर एनटीआर ने अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बना ली है। जूनियर एनटीआर आज 37 साल के हो गए। जूनियर एनटी रामा राव का पूरा नाम नंदमूरी तारक रामा राव है। 20 मई 1983 में हैदराबाद में पैदा हुए जूनियर एनटीआर मशहूर अभिनेता और आंध्र प्रदेश के सीएम रहे एनटी रामाराव के पोते हैं। एनटीआर ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था, साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मर्षि विश्वामित्र में जूनियर एनटीआर बाल कलाकार के तौर पर काम करते दिखे थे। इसके बाद साल 1996 में  आई तेलुगू फिल्म 'रामायणम' में भी जूनियर एनटीआर बाल कलाकार के रूप में दिखे थे, इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

जूनियर एनटीआर का असली नाम तारक है

जूनियर एनटी रामा राव के दादा एन.टी. रामा राव ने ही उनकी पहली फिल्म का निर्देशन किया था, उस वक्त उनका नाम तारक था लेकिन लोग फिल्म की रिलीज से पहले ही उन्हें जूनियर एनटीआर कहकर बुलाने लगे और यही उनका स्क्रीननेम बन गया। इसके बा जूनियर एनटीआर फिल्मों में इसी नाम से आने लगे।

मिल चुके हैं कई अवॉर्ड्स

एनटीआर ने को उनकी फिल्मों में बेहतरीन काम के लिए कई सारे अवॉर्ड्स जैसे- 'नंदी अवॉर्ड', 'आईफा अवॉर्ड', 'फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगू अवॉर्ड' से नवाजा जा चुका है।

जब शादी के लिए झेलना पड़ा मुकदमा

साल 2010 में एनटीआर जूनियर लक्ष्मी प्रनथी से शादी करना चाहते थे, मगर उस वक्त लड़की की उम्र 17 साल थी,जिसकी वजह से एक वकील ने जूनियर एनटीआर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद एनटीआर ने एक साल का इंतजार किया और जब वो 18 की हो गईं तब 2011 में जूनियर एनटीआर ने लक्ष्मी से शादी की। जूनियर एनटीआर और लक्ष्मी के दो बच्चे हैं।

9 नंबर से है खास लगाव

जूनियर एनटीआर को नंबर 9 से बेहद लगाव है, इसे वो अपना पसंदीदा और लकी नंबर मानते हैं। यही वजह है कि उनकी सभी कार का नंबर 9999 है। उन्होंने अपने बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की कार का नंबर 9999 कराने के लिए 10.5 लाख रुपए का भुगतान किया था। 

सड़क हादसे में बाल बाल बची थी जान

साल 2009 में जूनियर एनटीआर लेतुगू देशम पार्टी का प्रचार करके वापस लौट रहे थे लेकिन उनकी कार का नलगोंडा में भयानक एक्सीडेंटट हो गया। हादसा इतना भयानक था कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि कार में बैठा शख्स जीवित होगा। लेकिन शायद दुवाओं का ही असर था कि जूनियर एनटीआर बाल बाल बच गए।

एक्टर के साथ मशहूर डांसर भी हैं जूनियर एनटीआर

जूनियर एनटीआर ट्रेन्ड डांसर हैं, उन्होंने कूचीपूड़ी डांस सीखा है और तेलुगु इंडस्ट्री में बेहरीन एक्टर होने के साथ शानदार डांसर के रूप में भीजाने जाते हैं।

राजामौली की फिल्म RRR में आने वाले हैं नजर

जूनियर एनटीआर ने एसएस राजामौली की पहली दो फिल्मों में लीड रोल किया था। स्टूडेंट नंबर 1 (2001) और सिम्हाद्री (2003) दोनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं। राजामौली और जूनियर एनटीआर ने साल 2007 में ब्लॉकबस्टर यमदोंगा के साथ हैट्रिक मारी। अब एक बार फिर एसएस राजामौली की फिल्म RRR में जूनियर एनटीआर खास रोल में नजर आने वाले हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement