Monday, May 13, 2024
Advertisement

ब्लॉग: Virushka मोहब्बत Not Out...

विराट और अनुष्का की पहली मुलाकात अगस्त 2013 में एक शैंपू के एड की शूटिंग के दौरान हुई थी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 13, 2017 22:24 IST
VIRAT ANUSHKA - India TV Hindi
Image Source : PTI VIRAT ANUSHKA

नई दिल्ली: ये एक ऐसी तस्वीर है जिसे देखकर हर दिल एक बार जरूर धड़का होगा। हर दिल में बसे प्यार का सितार एक बार जरूर बजा होगा। हर चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान जरूर बिखर गई होगी और नये नवले प्यार के समुद्र में डूबने वालों का तो क्या कहना उन्हें तो जैसे इस तस्वीर में अपना मक्का – मदीना मिल गया होगा..जी हां ये तस्वीर ऐसे दो प्यार करने वाले परिंदों की है जिन्होंने अपने प्यार के साथ- साथ अपने करियर को भी सफलता की ऊंचाईयों तक पहुंचाया है और इस दौर में सफलता का भरपूर स्वाद ले रहे हैं..हम बात कर रहे हैं क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली और बॉलीवुड सेंसेशन अनुष्का शर्मा की जो इटली की एक बेहद खूबसूरत जगह टस्कनी में सात फेरों के साथ एक-दूजे के हो गए।

कहने को तो अनुष्का और विराट सेलेव्रिटी हैं, आमतौर पर सेलेव्रिटीज की शादी को लोग अपने से कम कनेक्ट कर पाते हैं मगर जब अनुष्का और विराट की शादी की तस्वीरें और वीडियोज सामने आए तो हर एक आम शख्स ने भी अपने प्यार को महसूस किया क्योंकि अनुष्का और विराट का प्यार भी आप और हम जैसे लोगों के प्यार की तरह ही कई उतार- चढ़ाव से गुजरा है मगर वो कहते हैं ना कि अगर किसी को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे हमसे मिलाने में लग जाती है। ऐसी ही चाहत और शिद्दत थी “विरुष्का” के प्यार में जो आखिर में शादी के मुकाम तक पहुंच ही गई।  तो अब जान लेते हैं कि कैसे अनुष्का और विराट अपने प्यार की पगडंडियों से गुजरते हुए आज विरुष्का  (Virushka) कहलाने लगे

चल रहा था लुका – छिप्पी का खेल

वो 31 दिसंबर 2013 की रात थी, मुंबई नए साल के जश्न में डूबी हुई थी और इंडियन क्रिकेट टीम 25 दिन के दौरे के बाद साउथ अफ्रीका से वापस लौट रही थी उस समय विराट को रिसीव करने के लिए अनुष्का खुद मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थी इस समय विराट और अनुष्का की दोस्ती की खबरें सुर्खियों में थी । उस रात दोनों ने नए साल का जश्न वरसोवा में अनुष्का के अपार्टमेंट में ही मनाया। अगली सुबह इनकी तस्वीरें हर अखबार की सुर्खियां थी। इसके बाद दोनों एक साथ कई जगह पर नजर आए यहीं नहीं फरवरी में अनुष्का भी शूटिंग के बीच समय निकालकर न्यूजीलैंड पहुंच गईं थी जहां टीम इंडिया सीरीज़ खेल रही थी। इसका पता तब चला जब किसी ने न्यूजीलैंड की सड़क पर घूमते इस लवबर्ड की फोटो खींच कर ट्विटर पर पोस्ट कर दी। इसके बाद विराट फिल्म PK की शूटिंग के समय अनुष्का का बर्थडे मनाने उदयपुर पहुंच गए। कई बार ऐसे मौके आते रहे। लुका- छिपी चलती रही ।

वो पहली मुलाकात

विराट और अनुष्का की पहली मुलाकात अगस्त 2013 में एक शैंपू के एड की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद वो अच्छे दोस्त बन गए। दोनों अक्सर साथ-साथ देखे जाने लगे, मुलाकातें होने लगी थी। लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर खुलकर कुछ नहीं कहा । उन्हीं दिनों अनुष्का ने एक इंटरव्यू में कहा था, "जो भी खबरें आती हैं, जरूरी नहीं कि वे सच ही हों...लेकिन कहते हैं ना कि इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते। VIRAT ANUSHKA

VIRAT ANUSHKA

अक्टूबर 2014 को वो लम्हा आया जब पहली बार दोनों अपने रिश्तों को लेकर खुले तौर पर सबके सामने आए वो वक्त था इंडियन सुपर लीग के मैच का जब अनुष्का स्टेडियम में ही मौजूद थीं । इस वक्त विराट अनुष्का के प्यार में चौके- छक्के लगा रहे थे। विराट ने अनुष्का से अपने प्यार का इजहार क्रिकेट के मैदान में ही शतक लगाने के बाद बैट से फ्लाइंग किस करते हुए किया। आज भी प्रपोज करने का ये तरीका लोगों के जहन में ताजा है और विराट ने पहली बार रिलेशनशिप की बात मान ली। उन्होंने कहा, सबकुछ ओपन है. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है.

लगा कि इस रिश्ते का भी हो गया The End

2016 में दोनों के ब्रेकअप की भी बात सामने आने लगी । दोनों ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया। ट्विटर पर भी एक दूसरे से दूरी बना ली और दोनों सवालों से बचने लगे । किसी ने इसकी वजह विराट का ओवर पजेसिव होना बताया तो किसी ने कहा कि विराट अनुष्का के एक मैंगजीन के फोटोशूट से नाराज थे। इस सबके बीच विराट अपने खेल पर फोकस नहीं कर पा रहे थे लगातार खराब खेल रहे थे जिसको लेकर सोशल मीडिय़ा पर अनुष्का को दोषी ठहराते हुए अनुष्का को ट्रोल किया जाने लगा था ऐसे में एक दिन विराट के सब्र का बांध टूट गया और विराट ने ट्वीट करके ऐसे लोगों को जमकर लताड़ा।

VIRAT ANUSHKA

VIRAT ANUSHKA

शायद अब तक विराट समझ चुके थे कि अनुष्का ही वो लड़की है जो उनको संभाल सकती हैं। अनुष्का में ही उन्हें रब दिखने लगा था और उनको मनाने के लिए विराट ने कोई कसर नहीं छोड़ी । विराट ने अपने एक इंटरव्यू में कहा भी है कि अनुष्का ने उन्हें काफी बदला है उनको समझदार बनाया है। विराट और अनुष्का की बॉडिंग देखकर सभी इस रिश्तों को शादी के मडंप तक देखना चाहते थे और हुआ भी यही विराट अपनी नुष्की को मनाने में कामयाब हो गए। 2017 में वैलेंटाइन्स डे पर विराट ने ट्विटर पर अनुष्का और अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, "आप मेरी जिंदगी में हो तो मेरा हर दिन वैलेंटाइन डे है। इसके बाद इनके फैन्स सोशल मीडिया पर इन्हें 'विरुष्का' (Virushka) बुलाने लगे।

“मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा”- ये लाइन कहने को तो एक एड की थी जिसमें दोनों ने साथ काम किया था मगर विराट और अनुष्का ने इन शब्दों को शादी करके सार्थक बना दिया और इस तरह विराट और अनुष्का की शादी देश की सबसे चर्चित शादी बन गई । शादी की पहली तस्वीर को अब तक 65 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है। इस तरह विरुष्का की कहानी हर प्यार करने वाले दिल के लिए एक टॉनिक का काम करेगी जो अपने प्यार को नाम देने के लिए राहें तलाश रहा है ।

VIRAT ANUSHKA

Image Source : PTI
VIRAT ANUSHKA

(लेखिका प्रगति देश के नंबर वन चैनल इंडिया टीवी में कार्यरत हैं)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement