Monday, April 15, 2024
Advertisement

बॉलीवुड से पहले प्रियंका चोपड़ा ने साउथ मूवी से की थी एक्टिंग की शुरुआत, ऐसा था उनका लुक

बॉलीवुड पर राज करने वाली दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय सहित कई अभिनेत्रियों ने अपनी एक्टिंग की शुरुआत साउथ फिल्मों से की है।

Sonam Kanojia Written by: Sonam Kanojia
Updated on: July 18, 2020 9:05 IST
बॉलीवुड की इन पांच अभिनेत्रियों ने साउथ फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में किया डेब्यू- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE बॉलीवुड की इन पांच अभिनेत्रियों ने साउथ फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में किया डेब्यू

दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेसेस में गिना जाता है। उन्होंने हिंदी सिनेमा की एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। वहीं, गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी और श्रीदेवी भी हिंदी सिनेमा पर राज कर चुकी हैं। श्रीदेवी ने भले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया हो, लेकिन उन्हें आज भी बॉलीवुड की 'फर्स्ट फीमेल सुपरस्टार' ही माना जाता है। क्या आपको पता है कि इन अभिनेत्रियों ने हिंदी नहीं, बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है। जी हां, किसी ने कन्नड़ तो किसी ने तमिल, लेकिन इन एक्ट्रेसेस ने साउथ फिल्मों से डेब्यू किया है। 

प्रियंका चोपड़ा

मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद प्रियंका चोपड़ा को अब्बास मस्तान की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म हमराज के लिए कास्ट किया गया था। वो इसी मूवी से डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन प्रोडक्शन से शेड्यूल पर बात नहीं बनने के कारण उन्होंने फिल्म नहीं की। उन्होंने तमिल फिल्म थमीज़ान (Thamizhan) से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया। ये मूवी 2002 में रिलीज हुई थी। इसमें विजय ने भी अहम भूमिका निभाई थी। 

INSIDE PHOTOS: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के लॉस एंजिल्स वाले घर की दिलकश तस्वीरें

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड में बाजीराव मस्तानी, चेन्नई एक्सप्रेस, पद्मावत और पीकू जैसी फिल्में करने वाली मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने कन्नड़ फिल्म से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने साल 2006 में साउथ फिल्म 'ऐश्वर्या' से एक्टिंग में डेब्यू किया। हिंदी सिनेमा में उन्होंने शाहरुख खान के साथ 'ओम शांति ओम' फिल्म से कदम रखा, जो 2007 में रिलीज हुई थी।

अपने बॉडीगॉर्ड जलाल को राखी भी बांधती हैं दीपिका पादुकोण, इनकी सैलरी जानकर लगेगा झटका

ऐश्वर्या राय

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्होंने मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर (Iruvar ) से डेब्यू किया था। ये मूवी 1997 में रिलीज हुई थी। हिंदी डेब्यू की बात करें तो उनकी पहली फिल्म 'और प्यार हो गया' थी, जो 1997 में ही रिलीज हुई थी।

हेमा मालिनी 

हेमा मालिनी बॉलीवुड में 'ड्रीम गर्ल' के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई यादगार किरदार निभाए हैं। एक्टिंग के क्षेत्र में डेब्यू की बात करें तो उन्होंने तमिल मूवी इथू सथियम (Ithu Sathiyam) से शुरुआत की थी, जो 1962 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्म सपनों के सौदागर में मेन रोल निभाया। 

श्रीदेवी

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी बॉलीवुड फिल्मों की नंबर वन हीरोइन थीं, लेकिन उन्होंने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है। पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी ने 1967 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट तमिल मूवी कंधन करुनई (Kandhan Karunai) से डेब्यू किया था। वो हिंदी और तमिल के अलावा तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा की मूवीज में भी काम कर चुकी हैं। साल 2018 में दुबई में उनका निधन हो गया था। 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement