1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बॉलीवुड हस्तियों ने गुरु पूर्णिमा पर अपने शिक्षकों को किया याद

बॉलीवुड हस्तियों ने गुरु पूर्णिमा पर अपने शिक्षकों को किया याद

अमिताभ बच्चन, रवीना टंडन, मनोज बाजपेयी और निमरत कौर जैसी कई मशहूर हस्तियों ने अपने शिक्षकों और गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 05, 2020 16:56 IST
बॉलीवुड हस्तियों ने...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/HUMANSOFBOMBAY बॉलीवुड हस्तियों ने गुरु पूर्णिमा पर अपने शिक्षकों को किया याद

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को अमिताभ बच्चन, रवीना टंडन, मनोज बाजपेयी और निमरत कौर जैसी कई मशहूर हस्तियों ने अपने शिक्षकों और गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त किया। इस खास मौके पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन संग एक पुरानी तस्वीर शेयर की है और उन्हें नमन किया है।

अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "कबीरा ते नर अँध है, गुरु को कहते और। हरि रूठे गुरु ठौर है, गुरु रूठे नहीं ठौर॥ गुरुपूर्णिमा के शुभ अवसर पर, चरण स्पर्श, शत शत नमन, अपने गुरु देव गुरु परम.. परम पूज्य बाबू जी।"

Guru Purnima 2020: गुरु पूर्णिमा के खास मौके पर अपने करीबियों को दें शुभकामनाएं

बिग बी ने आगे लिखा, "कबीरदास जी ने सत्य ही कहा है कि यदि परमात्मा रूठ जाए तो गुरु का आश्रय रहता है परंतु गुरु के उपरांत कोई ठौर नहीं रहता। गुरु के बिना ज्ञान नही - ज्ञान के बिना संस्कृति नहीं। संस्कृति के बिना संस्कार नहीं- संस्कार के बिना आचरण नहीं। आचरण के बिना आदर नहीं-आदर के बिना मनुष्यता नहीं। गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर सबको हार्दिक शुभकामनाएं। आज गुरु पूर्णिमा पर मेरे गुरु जी के चरणों में भी कोटि-कोटि नमन।"

मनोज वाजपेयी : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मैं अपने सभी गुरुओं को नमन करता हूं जिन्होंने मुझे एक स्पष्ट दिशा दी जिसके बिना मैं उद्देश्यहीन इंसान होता!

सुभाष घई : गुरु पूर्णिमा। गुरु शब्द दो संस्कृत शब्दों 'अगु'+ 'रु' से आया है। 'गु' का अर्थ है अज्ञान या अंधकार और 'रु' का अर्थ है अंधकार को हटाना। गुरु हमें सही चीजें सिखाकर और हमें सही राह दिखाकर हमारे जीवन से अंधकार को दूर करते हैं।

कुणाल कोहली : एकलव्य की तरह मेरे गुरुओं ने मुझे सीधे तौर पर नहीं सिखाया लेकिन मुझे सब कुछ सिखाया। यश चोपड़ा, गुरु दत्त, राज खोसला, राज कपूर, मनोज कुमार, विजय आनंद, सुभाष घई, महेश भट्ट और शेखर कपूर।

निमरत कौर : मैं अपने सभी लोगों के लिए आभारी हूं जो हमेशा मुझे प्रेरित करते हैं, उदाहरण के जरिए मुझे सिखाते हैं और मुझे आशीर्वाद देते हैं।

शमिता शेट्टी : गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं।

रवीना टंडन ने लिखा- भरोसा प्यार और आशीर्वाद, हमेशा

डिनो मोरिया : गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं। हम अपने बड़ों, हमारे शिक्षकों और गुरुओं से सीखते रहते हैं, हमेशा उनका सम्मान करें।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X