1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI ने रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI ने रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई बिहार पुलिस में संपर्क में है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 06, 2020 22:53 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUSHANTSINGHRAJPUT सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर। बिहार पुलिस से जांच की जिम्मेदारी अपने हाथ में ली। सीबीआई ने बिहार पुलिस की दर्ज एफआईआर को रिजिस्टर किया है। इसमें रिया चक्रवती समेत उसके रिश्तेदार और दोस्तो को कुल 6 लोगो को आरोपी बनाया गया है। केस इंडियन पैनल कोड के तहत क्रिमिनल कांस्पिरेसी, खुदकुशी के लिए उकसाना, चोरी, क्रिमिनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट, चीटिंग, साजिश करने तहत कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है।

मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस की आपसी राजनीति के चलते इस केस को सीबीआई ने एंटी करप्शन यूनिट VI (SIT) नई दिल्ली को जांच के लिए सौंपा है। सूत्रों की माने तो सीबीआई को मुम्बई पुलिस से सहयोग की उम्मीद है, बिहार पुलिस से दस्तावेज लेने के लिए चिट्ठी लिखी जा चुकी है।

सीबीआई की SIT जो सुशांत केस की जांच करेगी वो हाई प्रोफाइल केस की जांच करने के लिए गठित की गई थी, इस टीम में ऐसे अफसर है जिन्होंने विजय मालिया के लंदन से प्रत्यार्पण में जीत हासिल की है साथ ही अगस्ता वेस्टलैंड केस में भी इस टीम की अहम भूमिका रही है, लालू यादव के करप्शन का केस हो या भूपिंदर सिंह हुड्डा का इन सबमे इस टीम के अफसर रहे है। एसआईटी को लीड ज्वाइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर, डीआईजी गगनदीप गंभीर इस केस को सुपरवाइज करेंगे। एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस अनिल यादव इस केस की जांच करेंगे।

सूत्रों की माने तो मनोज शशिधर एडिशनल डायरेक्टर परवीन सिन्हा को रिपोर्ट करेंगे जो सीबीआई डायरेक्टर ऋषि शुक्ला के बाद दूसरे नम्बर पर है। केस में दिल्ली पुलिस में डीसीपी रही और फिलहाल सीबीआई एंटी करप्शन में बतौर एसपी नूपुर प्रसाद भी केस की जांच में शामिल रहेंगी। 

सुशांत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत के पिता के. के. सिंह के अनुरोध पर मंगलवार को सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके अलावा अन्य कई राजनीतिक नेताओं ने भी इस मामले में सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

के. के. सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सुशांत के पिता ने उनके बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पटना पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की है। एजेंसी ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए रिया को तलब भी किया है।

इससे पहले इस मामले में बिहार पुलिस द्वारा जांच पर महाराष्ट्र और बिहार की सरकारों के बीच एक मौखिक द्वंद्व भी देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत केस: मुंबई में रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी पर ED का खुलासा

सुशांत की मौत के बाद समीर शर्मा ने शेयर किया था पोस्ट, डिप्रेशन का किया था जिक्र

आठ जून से 14 जून तक के सुशांत के फोन के कॉल डिटेल्स आए सामने, चौंकाने वाला खुलासा

सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग पर ऋतिक की मां और बहन का आया ऐसा रिएक्शन

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X