1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस: मुंबई में रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी पर ED का खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत केस: मुंबई में रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी पर ED का खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत केस में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी कई लोगों से पूछताछ कर रही है और उन्होंने रिया की प्रॉपर्टी का खुलासा किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 06, 2020 17:33 IST
rhea chakraborty- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RHEA_CHAKRABORTY रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत केस में पिता केके सिंह के पटना में एफआईआर दर्ज कराने के बाद रोजाना केस से जुड़ा कोई नया अपडेट आता है। अब यह केस सीबीआई को सौंप दिया गया है। ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है और जांच में लगी हुई है। ईडी ने रिया चक्रवर्ती की प्रोपर्टी का खुलासा किया है। 

ITR रिकॉर्ड के मुताबिक़ रिया का नेटवर्थ पिछले कुछ सालों में 10 लाख  से 14 लाख तक हुआ। इतने कम नेटवर्थ के बावजूद रिया ने मुंबई में दो प्रॉपर्टी खरीदी। एक प्रोपर्टी रिया के नाम पर है जबकि दूसरा रिया के किसी फैमिली मेंबर के नाम पर है।ये अभी तक साफ नही है कि रिया के पास प्रोपर्टी खरीदने के लिए पैसे कहां से आये या किसने दिए। ईडी ने रिया के प्रॉपर्टी पेपर्स मांगे है। सुशांत सिंह के दो कंपनियों की जांच ईडी ने की है। एक दिल्ली बेस्ड कंपनी की जांच होनी बाकी है। ईडी ने रिया को ईमेल के ज़रिए सम्मन भेजा है।। अब तक कोई रिस्पांस नही मिला है। रिया को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

आज ईडी सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर रही है। ईडी की पूछताछ को दो घंटों से ज़्यादा बीत चुके लेकिन अभी पूछताछ जारी है। बुधवार रात 11 बजे भी सैमुअल ईडी दफ्तर पहुचे थे और उनसे ईडी ने देर रात ढाई बजे तक पूछताछ की। सुशांत सिंह के परिवार ने रिया और उनके परिवार पर जो 15 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया है। इसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी कर रही है। ईडी सूत्रों के मुताबिक ईडी को 3 प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है। जिनमे से एक रिया के नाम पर है जो मुम्बई के खार ईस्ट में है...जबकि प्रॉपर्टी नवी मुम्बई के उल्वे में स्थित रिया के पिता के नाम पर फ्लैट है। तीसरा रिया के किसी दोस्त के नाम पर प्रॉपर्टी है। ईडी अब यही पता लगाने में जुटी है कि कही रिया ने यह प्रॉपर्टी कौन से पैसे से खरीदी और उसका स्रोत क्या है...और इसी सिलसिले में ईडी सैमुएल को डाक्यूमेंट्स के साथ ईडी ऑफिस बुलाया है।

रिया के सीए रितेश शाह से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। उनसे रिया और उनके भाई शौविक के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की गई। साथ ही सुशांत के सीए से भी पूछताछ की गई है। वह सुशांत के सीए के बयान से संतुष्ट नही है।

ईडी कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है। सुशांत के पिता के. के. सिंह ने हाल ही में रिया के खिलाफ बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। ईडी ने बिहार पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों का नाम जोड़ा है।

ये भी पढ़ें:

सुशांत की मौत के बाद समीर शर्मा ने शेयर किया था पोस्ट, डिप्रेशन का किया था जिक्र

आठ जून से 14 जून तक के सुशांत के फोन के कॉल डिटेल्स आए सामने, चौंकाने वाला खुलासा

सुशांत के साथ महादेव की तस्वीर शेयर कर बहन श्वेता कर रहीं क्या इशारा, खूब वायरल हो रहा ये लेटेस्ट पोस्ट

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X