1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत के कमरे में डमी टेस्ट करेगी CBI, पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की भी होगी जांच

सुशांत के कमरे में डमी टेस्ट करेगी CBI, पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की भी होगी जांच

सीबीआई ने सुशांत के पिता और बहन के अलावा पिछले 3 दिनों में 4 और लोगो के बयान लिए है जो सुशांत के बेहद क्लोज लोग है हालांकि उनके नामो के बारे में अभी कोई जानकारी नही दी जा रही है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 14, 2020 15:13 IST
sushant singh rajput cbi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सुशांत सिंह राजपूत लेटेस्ट न्यूज

सुशांत सिंह राजपूत केस में जहां एक तरफ मुंबई पुलिस और ईडी की जांच मुंबई में ग्राउंड पर लगातार चल रही है तो वही देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने भी इस केस में अपनी जांच को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। 

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक आने वाले वक्त में सीबीआई मुंबई में सुशांत के कमरे में डमी टेस्ट भी करेगी जो रिक्रिएशन का हिस्सा होगा, डमी वजन स्पॉट की डाइमेंशन को समझने के लिए किया जाएगा। सीबीआई सबसे पहले मौत के कारण को समझने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट को एक्सपर्ट के जरिए समझेगी।

सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान के पिता ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

साथ ये भी चैक करेगी कि विसरा का क्या कोई एक्स्ट्रा सेम्पल है या नहीं, जरूरत पड़ने पर सीबीआई सेम्पल्स को किसी दूसरी लैब में दोबारा जांच के लिए भेज सकती है

सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर को रिरजिस्टर्ड करने में बाद से अब तक सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह और बहन का बयान रिकार्ड किया है जिसमे सीबीआई सूत्रों की माने तो परिवार ने रिया चक्रवती और उसके परिवार और साथियों पर बेहद संगीन आरोप लगाए है, सूत्रों की माने तो परिवार ने बार बार ये बयान दिया है कि सुशांत सुसाइड कर ही नही सकता सोची समझी साजिश के तहत सुशांत की हत्या की गई है। 

सूत्रों की माने तो सुशांत के पिता ने मुम्बई पुलिस से जो पहले शिकायत की थी उसका भी जिक्र किया है जिसमे मुम्बई पुलिस ने ध्यान नही दिया था।

सुशांत के पिता ने बयान में कहा है कि वो सुशांत से बात करना चाहते थे सुशांत के पास मुम्बई जाना चाहते थे लेकिन रिया और सुशांत का नया स्टाफ जो रिया के कहने पर बदला गया था वो सुशांत से बात नही कराते थे न ही मैसेज का जवाब देते थे जिसके बाद सुशांत के पिता को शक हुआ था कि सुशांत किसी परेशानी में है। सुशांत के नम्बरो का बदल दिया जाना और परिवार में नम्बर न देना इस बात का जिक्र सीबीआई को दिए बयान में किया गया है। 

सीबीआई की एसआईटी ने बिहार पुलिस से केस डायरी लेने के बाद उसे पूरी तरह एग्जामिन किया है और बिहार पुलिस के जो ऑफिसर मुम्बई जांच के लिए गए थे उनके भी बयान दर्ज किए है, बिहार पुलिस ने मुम्बई में जिन लोगो के बयान दर्ज किए थे उन बयानों को भी बिहार पुलिस के साथ एग्जामिन किया है। 

सीबीआई ने सुशांत के पिता और बहन के अलावा पिछले 3 दिनों में 4 और लोगो के बयान लिए है जो सुशांत के बेहद क्लोज लोग है हालांकि उनके नामो के बारे में अभी कोई जानकारी नही दी जा रही है।

सीबीआई को दिए गए बयानों में सुशांत को दवाइयों की ओवरडोज और गलत दवाइयों का भी जिक्र है जिसके लिए सुशांत के डॉक्टर्स से भी सीबीआई जल्द सम्पर्क साधेगी।

सीबीआई मुम्बई में सुशांत के घर जाकर जांच करने के लिए पूरी जांच की रूपरेखा तैयार कर रही है फिलहाल सीबीआई की नजर सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर पर है उसके बाद सीबीआई मुम्बई जाने का समय तय करेगी। 

मुम्बई पुलिस और ईडी के अधिकारियों से भी सीबीआई लगातार संपर्क में है, ईडी ने अब तक जो रिया और उसके परिवार के बयान लिए है, उनको भी सीबीआई देखेगी ताकि जब सीबीआई बयान ले तो उन्हें क्रॉस एग्जामिन करने में काम आए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X