Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: ऋतिक रोशन ने बढ़ाया मदद का हाथ, लाखों जरूरतमंदों को खिलाएंगे पौष्टिक खाना

 सुपर 30 के अभिनेता ने अक्षय पात्र नामक एनजीओ को सशक्त बनाया है जो वृद्धाश्रम, दिहाड़ी मजदूर और भारत भर के निम्न आय वर्ग के लोगों को इन कठिन समय में पौष्टिक पका हुआ भोजन सुनिश्चित करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 07, 2020 21:05 IST
ऋतिक रोशन- India TV Hindi
ऋतिक रोशन

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे  बीएमसी कार्यकर्ताओं और कार्यवाहकों की सुरक्षा के लिए N95 और FFP3 मास्क की व्यवस्था करने के बाद, ऋतिक रोशन ने अब उन लोगों के लिए 1.2 लाख पौष्टिक पके हुए भोजन की सुविधा करने में मदद कर रहे हैं जो इस समय खुद के लिए भोजन का आयोजन करने में असमर्थ है।

 सुपर 30 के अभिनेता ने अक्षय पात्र नामक एनजीओ को सशक्त बनाया है जो वृद्धाश्रम, दिहाड़ी मजदूर और भारत भर के निम्न आय वर्ग के लोगों को इन कठिन समय में पौष्टिक पका हुआ भोजन सुनिश्चित करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। इस मुश्किल समय में भारत को पौष्टिक पका हुआ खाना मिल रहा है। भोजन लोगों के लिए जीवित रहने की एक बुनियादी आवश्यकता है और विशेष रूप से ऐसे समय के दौरान एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है जहां मदद की आवश्यकता है।

 एनजीओ अक्षय पात्र ने अपने ट्विटर पर ऋतिक रोशन की तत्काल मदद प्राप्त करने के बारे में ट्वीट साझा किया है। वे लिखते है,"हमें साझा करने में खुशी हो रही है, हमारे फाउंडेशन को अब सुपरस्टार ऋतिक रोशन द्वारा सशक्त बनाया गया है। मिलकर अब हम वृद्धाश्रम, दिहाड़ी मजदूर और भारत भर में निम्न आय वर्ग के लोगों को 1.2 लाख पौष्टिक पके हुए भोजन की सुविधा प्रदान करेंगे, जब तक काम की दिनचर्या सामान्य नहीं हो जाती है।"

"हम सुपरस्टार ऋतिक रोशन द्वारा राहत प्रदान करने में उनकी तत्काल मदद और ज़रूरत के इस समय में सभी भारतीय के स्वास्थ्य और कल्याण में सहायता करने के लिए उनके आभारी हैं। आपके इस भाव के लिए हम तह दिल से धन्यवाद करते हैं। "

अभिनेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर जवाब देते हुए लिखा,"मैं आपको यह सुनिश्चित करने की शक्ति देता हूं कि हमारे देश में कोई भी भूखा न सोए। आप सभी असली सुपरहीरो हैं।

एनजीओ अक्षय पात्र कमजोर समुदायों, जैसे प्रवासी मजदूरों और बेघर लोगों को खाना प्रदान करके सरकार के प्रयासों का समर्थन कर रहा है। यह फाउंडेशन अपनी रसोई के नेटवर्क के माध्यम से, भारत सरकार, राज्य सरकारों और अन्य नागरिक प्रशासनों के साथ मिलकर दो तरह से काम कर रहा है जिसमें उनके केंद्रीकृत रसोई के माध्यम से पके हुए भोजन का वितरण और राशन किट का वितरण शामिल है।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement