1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दिलजीत दोसांझ 'सूरमा' का हिस्सा बन कर हैं गर्वान्वित

दिलजीत दोसांझ 'सूरमा' का हिस्सा बन कर हैं गर्वान्वित

"सूरमा" सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है। संदीप सिंह के जीवन पर आधारित "सूरमा" 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Published on: May 29, 2018 18:22 IST
सूरमा- India TV Hindi
सूरमा

नई दिल्ली: बायोपिक सूरमा की रिलीज से पहले, राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पहले भारतीय हॉकी खिलाड़ी बन गए है जिनका मोम का पुतला बनाया गया है और यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। नहरगढ़ किले में स्थित जयपुर वैक्स संग्रहालय में जल्द ही हमारे हॉकी किंवदंती संदीप सिंह की मोम प्रतिमा होगी। वैक्स स्टेचू के लिए आगंतुकों के बीच संदीप सिंह लोकप्रिय विकल्प रहे है। हर कोई भारत देश के "फ्लिकर सिंह" की मोम की प्रतिमा देखने के लिए नज़रे गड़ाये बैठा था और यह इंतज़ार आखिरकार अब पूरा होगा।

मोम संग्रहालय आगंतुकों द्वारा पोस्ट किए गए सुझावों और अनुरोधों के आधार पर आइकन का चुनाव करते है, और इस सूची में संदीप का नाम  अवल नंबर था। दिलचस्प बात है कि खेल के इतिहास में बेहतरीन हॉकी खिलाड़ी माने जाने वाले ध्यान चंद का वैक्स स्टेचू भी संदीप सिंह के वैक्स स्टेचू के बाद स्थापित किया जाएगा।

diljit dosanjh 

Image Source : PTI
diljit dosanjh 

संदीप की कहानी इतनी प्रेरणादायक है कि उनके जीवन पर एक बॉलीवुड बॉयोपीक बनाई जा रही है जिसमे अभिनेता / गायक दिलजीत दोसंघ द्वारा संदीप के किरदार में नज़र आएंगे।

ऑन-स्क्रीन संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत ने खुशी जाहिर करते हुए कहा,"मुझे संदीप सिंह पर बनी बायोपिक सूरमा का हिस्सा बन कर गर्व महसूस हो रहा है। संदीप कभी भी भारत को गर्व महसूस करवाने में नाकाम नहीं रहे हैं, चाहे वह मैदान की बात हो या फिर मैदान के बाहर की, वह हमेशा बेंचमार्क स्थापित करने में विश्वास रखते है।"

संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें "फ्लिकर सिंह" के नाम से जाना जाता है। जीत, हार, जीवन और मृत्यु से संघर्ष करने वाले ड्रैग फ्लिकर की कहानी "सूरमा" के रूप में जल्द ही बड़े पर्दे पर दर्शको से रूबरू होगी। शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

"सूरमा" सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है। संदीप सिंह के जीवन पर आधारित "सूरमा" 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment