Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'तूफान' को ओटीटी पर रिलीज करने को लेकर निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने क्या कहा जानिए

राकेश ओमप्रकाश मेहरा, फरहान अख्तर अभिनीत अपनी नई फिल्म 'तूफान' के लिए ओटीटी रिलीज पर तैयार हो गए हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 06, 2021 16:48 IST
 फरहान अख्तर - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM  फरहान अख्तर 

मुंबई: फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा, फरहान अख्तर अभिनीत अपनी नई फिल्म 'तूफान' के लिए ओटीटी रिलीज पर तैयार हो गए हैं। फिल्म निर्माता इस बात से सहमत हैं कि थिएटर में फिल्म देखने का अनुभव अलग है, वह भी भाग्यशाली महसूस करते हैं कि यह डिजिटल प्रीमियर की बदौलत उसी दिन बड़े दर्शकों के लिए सीमा पार कर जाएगा। फिल्म में फरहान अख्तर के साथ एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर लीड रोल में हैं, यह फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा बॉक्सिंग पर आधारित है।

पंजाबी फिल्म 'फुफ्फड़ जी' में नजर आएंगे जस्सी गिल, जानिए कौन है फिल्म की एक्ट्रेस

 फिल्म निर्माता कहते हैं कि "हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें उस दिन और तारीख पर विश्व स्तर पर रिलीज मिली। आम तौर पर जब कोई भारतीय फिल्म रिलीज होती है, तो वह दुनिया भर में जाती है, अगर यह एक बड़ी फिल्म है तो हम इसे 500 से 600 प्रिंट में रिलीज करते हैं। यहां, यह होने जा रहा है 200 देशों से 240 क्षेत्रों तक। यह 8.6 करोड़ घरों में देखा जाएगा। उन्हें इसे देखना चुनना होगा, लेकिन आपके काम की सीमा पार करने की संभावना है।"

मेहरा, जिनकी पहले की फिल्में हमेशा नाटकीय रूप से रिलीज हुई हैं, उनका मानना है कि फिल्म में दर्शकों को बांधे रखने की क्षमता है।

दिशा परमार और राहुल वैद्य लेंगे सात फेरे, शादी की डेट हुई कंफर्म

उन्होंने कहा, "अनुभव के संदर्भ में, हां, यह एक पूरी तरह से अलग अनुभव होगा। जब आप इसे थिएटर में देखते हैं, तो यह एक बंदी दर्शक होता है, लेकिन जब आप घर पर होते हैं और इसे अपने परिवार के साथ देखते हैं, तो रिमोट हमेशा आपके हाथ में होता है। आप चैनल को रोक सकते हैं या छोड़ सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप दर्शकों को इस तरह से पकड़ें कि वे छोटे पर्दे पर देखने पर भी बंदी बन जाएं।"

मेहरा आगे कहते हैं: "मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा। सीमित तरीके से हमने जो भी छोटी-छोटी स्क्रीनिंग की है, लोग एक गिलास पानी के लिए भी अपनी सीटों से बाहर नहीं निकले हैं। इसे देखने के अनुभव के अलावा, मुझे नहीं लगता कि वहां है कोई अन्य अंतर होगा।"

फिल्म का ट्रेलर हाल ही में आउट हुआ था और मेहरा उम्मीदों पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते।

उनके मुताबिक, "आप उम्मीदों के बारे में सोचकर खुद को गांठों में नहीं बांध सकते। आपको कड़ी तैयारी करनी होगी। आपको जो कहानी बता रही है उसे समझना होगा। फिर सभी पात्रों और अन्य सभी विभागों के माध्यम से उस कहानी को बताने के लिए वाहन की तरह बनना होगा। सभी हम उस कहानी को बताने के लिए एक साथ आए हैं और ऐसा महसूस होना चाहिए कि अभिनय शैली, शूटिंग शैली, एक्शन, ड्रामा, सभी विभाग - चाहे वह मेकअप हो या अलमारी। उसी समय उन्हें किसी अन्य फिल्म की तरह नहीं बनना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अलग है और प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है।"

फिल्म के निर्माण में आने वाली चुनौतियों के बारे में बात करते हुए, जो रिलीज होगी, वे कहते हैं: "सबसे चुनौतीपूर्ण बात यह थी कि हर कोई चरित्र में रहता है और कभी भी कोई झूठा नहीं होता है, और जहां तक संभव हो, इच्छा यह थी कि वे उनके पात्र बनें। इस कहानी की गहराई में आवश्यकता यह है कि जब दर्शक इसे देखें, तो उन्हें अनन्या (मृणाल) खुद को अज्जू (फरहान) और नाना प्रभु (परेश रावल) में देखना चाहिए,। फिल्म नाटकीय भागों पर बहुत अधिक है , रोमांस का विचार और सोने पर सुहागा वहां बॉक्सिंग है वह अपनी फिल्म के बारे में बताते हैं, जो अमेजन प्राइम वीडियो पर आने वाली है।"

इनपुट-आईएएनएस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement