1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ईडी को सुशांत और रिया के बैंक खातों के बीच नहीं मिला कोई बड़ा लेनदेन

ईडी को सुशांत और रिया के बैंक खातों के बीच नहीं मिला कोई बड़ा लेनदेन

 सुशांत के पिता के.के. सिंह ने 25 जुलाई को बिहार पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए या स्थानांतरित किए गए, जिसके बाद ईडी ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 31 जुलाई को मामला दर्ज किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 14, 2020 15:12 IST
rhea, sushant- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RHEACHAKRABORTY ईडी को सुशांत और रिया के बैंक खातों के बीच नहीं मिला कोई बड़ा लेनदेन

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता के खातों से उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के बैंक खाते में कोई बड़ा लेनदेन नहीं मिला है। जांच से जुड़े एक ईडी सूत्र ने हालांकि कहा है कि एजेंसी ने पाया है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था। यही आरोप उनके पिता के.के. सिंह ने भी लगाया था कि सुशांत के बैंक खाते से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

सूत्र ने यह भी कहा कि एजेंसी यह पता लगाने की भी कोशिश करेगी कि सुशांत के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और अन्य वित्तीय लेनदेन का उपयोग कौन कर रहा था। उन्होंने कहा, "हम सुशांत के खाते से दूसरे खातों में पैसे की आवाजाही और इसका उद्देश्य पता लगाने के लिए लेनदेन को खंगाल रहे हैं।"

एजेंसी ने कहा कि सुशांत के बैंक खाते के माध्यम से किए गए भुगतान के तरीके का अध्ययन करने के लिए एजेंसी सभी बैंकिंग लेनदेन विवरण एकत्र कर रही है। सूत्र ने यह भी बताया कि 15 करोड़ रुपये में से, लगभग 2.7 करोड़ रुपये का भुगतान दिवंगत अभिनेता द्वारा करों के रूप में किया गया था। जांच से जुड़े एक अन्य ईडी सूत्र ने यह भी बताया कि सुशांत और रिया, जो एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे, उनके बीच कोई बड़ा लेनदेन सामने नहीं आया है।

ईडी, जिसने 31 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) जांच का जिम्मा संभाला था, इस बात की भी छानबीन कर रही है कि रिया और उनके भाई शोविक ने एक साथ मिलकर सुशांत के साथ कंपनियां कैसे बनाईं। रिया विविडरेज रियालिटिक्स कंपनी की निदेशक हैं, जबकि उनका भाई शोविक फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन के निदेशक हैं। सुशांत भी इनके साथ थे।

सूत्र ने कहा कि ईडी सुशांत और भाई-बहनों के बैंक खातों में हर वित्तीय लेनदेन पर काम कर रहा है। सुशांत के पिता के.के. सिंह ने 25 जुलाई को बिहार पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए या स्थानांतरित किए गए, जिसके बाद ईडी ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 31 जुलाई को मामला दर्ज किया।

सिंह ने रिया पर उनके बेटे की मेडिकल रिपोर्ट का मीडिया में खुलासा करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। वहीं सिंह ने दिवंगत अभिनेता को उनके परिवार ने दूर रखने का आरोप भी रिया पर लगाया। सीबीआई ने सात अगस्त को बिहार पुलिस से सुशांत की 14 जून को हुई मौत की जांच का जिम्मा संभाला था। एजेंसी ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों को नामजद किया।

कॉलेज में सुशांत ने 'चिकनी चमेली' गाने पर जमकर लगाए थे ठुमके, सिद्धांत चतुर्वेदी ने शेयर किया थ्रोबैक वीडियो

ईडी ने अब तक रिया, शोविक, उनके पिता इंद्रजीत, सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, रिया के सीए रितेश शाह और सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं। ईडी ने गुरुवार को एक सेलिब्रिटी प्रतिभा प्रबंधक (टैलेंट मैनेजर) जयंती साहा से पूछताछ की थी, जिन्होंने पहले सुशांत के खाते को संभाला था। वहीं शुक्रवार को दिवंगत अभिनेता के निजी कर्मचारी, जिसमें उनके रसोइए और बॉडी गार्ड शामिल थे, वित्तीय जांच एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंचे।

सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान के पिता ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

(इनपुट- आईएएनएस)

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X