Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सुशांत खुदकुशी मामले में ड्रग एंगल की जांच के लिए ED ने जया साहा को किया तलब

 ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने साहा से पहले भी पूछताछ की थी और अब उन्हें फिर से पेश होने के लिए कहा गया है।

Written by: IANS
Updated on: August 26, 2020 14:39 IST

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदिग्ध मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को टैलेंट मैनेजर जया साहा को तलब किया है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने साहा से पहले भी पूछताछ की थी और अब उन्हें फिर से पेश होने के लिए कहा गया है। दरअसल, ईडी अब उससे ड्रग एंगल को लेकर पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि जांच में यह नया एंगल रिया और साहा की चैट लीक होने के बाद सामने आया है।

साहा क्वॉन टैलेंट एजेंसी में कंसल्टेंट थीं और वह सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के की टैलेंट मैनेजर भी थीं। पहले ही ईडी ड्रग एंगल की जांच करने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से मदद मांग चुकी है। ईडी के सूत्रों के अनुसार रिया की व्हाट्सएप चैट पर 'हार्ड ड्रग्स' और 'एमडीएमए' के बारे में चर्चा कुछ दिन पहले ही सामने आई थी।

बता दें कि ईडी पहले ही रिया के फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर चुकी है। इनकी जांच के बाद मिले निष्कर्षों को वह सीबीआई और एनसीबी के साथ साझा भी कर चुकी है।

सुशांत के पिता के वकील का बड़ा बयान, कहा- एक्टर कोई नशीला पदार्थ नहीं लेते थे, बिना बताए दिया गया था ड्रग्स

हालांकि, रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने एक बयान में ड्रग एंगल का खंडन करते हुए कहा कि रिया ने कभी भी ड्रग्स नहीं लीं और वह भी रक्त परीक्षण के लिए तैयार है।

यहां तक कि सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी रिया चक्रवर्ती की कथित ड्रग चैट को एक आपराधिक कार्य बताते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ड्रग्स को लेकर रिया चक्रवर्ती का चैट सामने आने के बाद सुशांत की बहन का आया ये रिएक्शन

ईडी सुशांत के पिता के.के.सिंह द्वारा पटना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। सिंह ने आरोप लगाया है कि सुशांत के कोटक महिंद्रा के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये अज्ञात बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए।

ईडी ने इस मामले में अब तक रिया, उसके पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, उसकी मैनेजर श्रुति मोदी समेत कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement