1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कोरोनावायरस से बचने के लिए फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग हो सकती है बंद !

कोरोनावायरस से बचने के लिए फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग हो सकती है बंद !

कोरोनावायरस कई देशों में अपने पैर पसार चुका है। इससे बचाव के चलते स्कूल-कॉलेज, मॉल्स और थिटेयर्स को बंद किया जा रहा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 13, 2020 20:13 IST
coronavirus latest news- India TV Hindi
कोरोनावायरस से बचाव के लिए टल सकती है फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग

कोरोनावायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैल चुका है। इससे बचाव के लिए तमाम तरीके अपनाएं जा रहे हैं। बड़े-बड़े इवेंट्स को कैंसिल कर दिया गया है। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। फिल्मों की रिलीज भी टाली जा रही है। इस बीच खबर आ रही है कि कुछ दिनों के लिए फिल्मों की शूटिंग भी बंद की जा सकती है।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज (एफडब्लूआईसीई) अपने सभी पांच लाख से ज्यादा मेंबर्स की सुरक्षा को देखते हुए इस बात पर विचार कर रहा है कि भारत में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस से बचाव के लिए कुछ दिनों के लिए सभी फिल्मों और टेलीविजन की शूटिंग बंद कर दी जाए। फेडरेशन इसके लिए प्रोड्यूसर बॉडी से बातचीत भी कर रहा है और बहुत जल्द इस पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली-महाराष्ट्र में 31 मार्च तक बंद रहेंगे सिनेमाहॉल, पड़ेगा फिल्मों की कमाई पर असर

फेडरेशन ने एक पत्र लिखकर निर्माताओं से यह भी कहा है कि निर्माता उन देशों में अपनी शूटिंग ना करें, जिस देश में कोरोनावायरस अपना पैर पसार चुका है। अगर वहां शूटिंग चल रही है तो निर्माताओं से आग्रह है कि अपनी यूनिट के सद्स्यों को मेडिकल परीक्षण के बाद जल्द से जल्द वहां से वापस बुला लें। 

फेडरेशन पदाधिकारियों ने कहा है कि हम अपने मेंबर्स की सुरक्षा चाहते हैं। हम निर्माताओं से आग्रह कर रहे हैं कि निर्माता कोरोनावायरस से बचाव के लिये शूटिंग लोकेशन पर एहतियाती उपाय  करें और सभी शूटिंग स्थलों पर सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था करें तथा साफ सफाई पर ध्यान दें। कुछ दिनों के लिये भीड़भाड़ वाले सीन या गाना फिल्माने से बचें। 

प्रियंका चोपड़ा का कोरोनावायरस से जुड़ा वीडियो लाखों लोगों ने देखा, 'नमस्ते' का दिया संदेश

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा है कि कोरोनावायरस का असर भारत में तेजी से फैलता जा रहा है। इसके लिये जरुरी है कि निर्माता शूटिंग स्थल पर साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें।   इस बारे में जल्द ही निर्माता और ब्राड कास्टरों से एफडब्लूआईसीई की ओर से एक बैठक भी आयोजित की जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X