1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी, विकास दुबे की मौत में जागी फिल्म निर्माताओं की रूचि

सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी, विकास दुबे की मौत में जागी फिल्म निर्माताओं की रूचि

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अभी भी जारी है और उसमें रोजाना नए-नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। इस बीच कई फिल्म निमार्ताओं ने उन पर आधारित फिल्में बनाने की घोषणा की है।

IANS IANS
Published on: September 13, 2020 14:22 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SUSHANT_COSMIC_ENERGY सुशांत सिंह राजपूत

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अभी भी जारी है और उसमें रोजाना नए-नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। इस बीच कई फिल्म निमार्ताओं ने उन पर आधारित फिल्में बनाने की घोषणा की है। वैसे असल जिंदगी में हुई मौतों पर फिल्में बनना कोई नई बात नहीं है। इसमें 'तलवार', 'ब्लैक फ्राइडे', 'नो वन किल्ड जेसिका' और 'मैं और चार्ल्स' जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

इस साल बॉलीवुड स्टार सुशांत और उनकी रहस्यमयी मौत ने कई फिल्म निर्माताओं की इस ओर रुचि जगाई है। इसके अलावा मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे का जीवन भी फिल्म के लिए बढ़िया कहानी हो सकता है।

इंडियन मोशन पिक्च र प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) के अधिकारियों के अनुसार, इन दोनों घटनाओं पर फिल्म बनाने के लिए कई टाइटल्स रजिस्टर्ड हुए हैं।

सुशांत को लेकर फिल्मों के जो नाम आईएमपीपीए के पास मंजूरी के लिए आए हैं, उनमें 'सुशांत सिंह राजपूत बायोग्राफी', 'सुशांत', 'राजपूत: द ट्रुथ विन्स' और 'द अनसॉल्व्ड मिस्ट्री' हैं। इनके अलावा और भी फिल्में हैं जिनकी घोषणा कुछ दिन पहले हुई है, जो कि 'न्याय: द जस्टिस', 'शशांक' और 'आत्महत्या या हत्या' हैं।

वहीं विकास दुबे मामले में आईएमपीपीए के पास आए टाइटल्स में 'कानपुर का विकास दुबे', 'मारा गया विकास दुबे', 'मैं हूं विकास दुबे कानपुरवाला', 'मोस्ट वांटेड विकास दुबे', 'विकास दुबे', और 'बाहुबली विकास दुबे' शामिल हैं।

ट्रेड एनॉजिस्ट राजेश थडानी ने आईएएनएस को बताया, "वास्तविक जीवन की कहानियां सामयिक हैं, सभी की इनमें खासी रुचि है। इसीलिए लोग ऐसी वास्तविक घटनाओं पर फिल्में बनाने की कोशिश करते हैं। नई कहानियों की कमी होने के कारण लोग वास्तविक जीचन की घटनाओं पर पैसा लगाते हैं।"

बता दें कि 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला' नाम से एक वेब सीरीज भी पाइपलाइन में है। जाने-माने फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने साझा किया है कि वह भी गैंगस्टर के जीवन पर एक वेब श्रृंखला का निर्देशन करेंगे।

वहीं सुशांत पर 'शशांक' नाम से फिल्म के सह-निर्माता करणी सेना के सदस्य सुरजीत सिंह राठौर हैं।

सुशांत की बायोपिक पर काम कर रहे निर्देशक निखिल आनंद ने कहा, "हमारे प्रिय सुशांत की हत्या की जांच प्रशंसकों की लगातार लड़ाई के कारण हर रोज एक नया मोड़ ले रही है। उनकी बायोपिक बनाने का मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट पूरी तरह से उनके जीवन और उपलब्धियों पर आधारित है।"

वहीं 'न्याय: द जस्टिस' की पटकथा मामले में ट्विस्ट के साथ बदल रही है। फिल्म में लीड रोल निभा रहे जुबेर खान ने कहा, "रिया की चक्रवर्ती गिरफ्तारी के बाद स्क्रिप्ट में थोड़ा बदलाव हो सकता है। साथ ही पहले ड्रग एंगल दिखाने की योजना नहीं थी लेकिन अब इसे जोड़ेंगे। हम 16 सितंबर से शूट शुरू करने की योजना बना रहे हैं।"

हालांकि सुशांत के जीवन पर फिल्म बनाने को लेकर कोई बॉलीवुड दिग्गज सामने नहीं आए हैं। इस पर थडानी ने कहा, "यह मामला बहुत विवादास्पद है और उद्योग के खिलाफ है। इसीलिए वे लोग इससे दूर हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X