1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. गुरु रंधावा ने बनाया नया रिकॉर्ड, बने पहले ऐसे भारतीय

गुरु रंधावा ने बनाया नया रिकॉर्ड, बने पहले ऐसे भारतीय

गुरु रंधावा ने अपने बेहतरीन गानों से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। आज उनके चाहनेवाले दुनियाभर में मौजूद हैं। रंधावा अब सिर्फ पंजाबी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी एक खास मुकाम पा लिया हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 30, 2018 7:08 IST
Guru Randhawa- India TV Hindi
Guru Randhawa

मुंबई: पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने अपने बेहतरीन गानों से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। आज उनके चाहनेवाले दुनियाभर में मौजूद हैं। रंधावा अब सिर्फ पंजाबी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी एक खास मुकाम पा लिया हैं। लेकिन अब उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। दरअसल 'टी-सीरीज' के गायक गुरु रंधावा को यूट्यूब के सभी आधिकारिक चैनलों पर 3 करोड़ से अधिक व्यूज हो चुके हैं और इसके साथ ही वे यूट्यूब पर सर्वाधिक व्यूज वाले भारतीय गायक बन गए हैं। गुरु रंधावा ने एक बयान जारी कर प्रशंसकों का आभार जताया है।

गुरु 'सूट सूट', 'हाई रेटेड गबरू', 'लाहौर' और 'बन जा तू मेरी रानी' जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं। गुरु ने एक बयान में कहा, "मैं सभी लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं। मुझे लगता है कि भारतीय इतिहास में पहली बार किसी गायक ने तीन करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार किया है। मैं बहुत सम्मानित और विश्व भर में मेरे संगीत का समर्थन करने वाले श्रोताओं का आभारी महसूस कर रहा हूं।"

गुरु की सफलता में 'टी-सीरीज' के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 'इंडिपेंडेंट म्यूजिक' का चलन दोबारा से टी-सीरीज ने ही शुरू किया है। उन्होंने सबसे पहले गुरु को 2015 में 'पटोला' गीत के लिए अनुबंधित किया था। गुरु के साथ अपनी जोड़ी पर भूषण कुमार ने कहा, "यह गर्व की बात है कि आपकी कंपनी की एक प्रतिभा ऐसी ऊंचाइयों पर पहुंचती है। गुरु की सफलता से 'इंडिपेंडेंट म्यूजिक' और नई प्रतिभाओं का सहयोग करने में मेरा विश्वास फिर से जाग गया है।" गुरु के इंस्टाग्राम पर भी 50 लाख फॉलोवर हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X