1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. क्या आपको पता है 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज है अभिषेक बच्चन का नाम!

क्या आपको पता है 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज है अभिषेक बच्चन का नाम!

अभिषेक बच्चन का नाम इस वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: June 03, 2019 10:56 IST
अभिषेक बच्चन- India TV
अभिषेक बच्चन

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 18 साल पहले साल 2000 में फिल्म 'रिफ्यूजी' से की थी। अभिषेक बच्चन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, हालांकि उनके अभिनय की तारीफ हुई। अभिषेक की कई फिल्में लगातार फ्लॉप रहीं। हर बार उनकी तुलना महान अभिनेता और उनके पिता अमिताभ बच्चन से होती थी। वहीं अभिषेक बच्चन ने कुछ ऐसी फिल्में चुन ली जिनकी कहानी ने उसे फ्लॉप करा दिया। अभिषेक पर काफी प्रेशर था और उन्होंने बिना फिल्मों पर ध्यान दिए कई फिल्में साइन कर ली। नतीजा यह हुआ कि 4 साल में अभिषेक बच्चन ने 17 फ्लॉप फिल्में दे डाली। साल 2004 में अभिषेक बच्चन ने 'धूम' फिल्म में काम किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इसके बाद अभिषेक ने  'बंटी और बबली', 'युवा', 'ब्लफमास्टर', 'गुरु' और 'दोस्ताना' जैसी सुपरहिट फिल्में दी, यह फिल्में न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं बल्कि अभिषेक के अभिनय की भी जमकर तारीफ हुई। हालांकि 18 साल की फिल्मी करियर में अभिषेक ने सिर्फ 8 सुपरहिट फिल्में दी हैं।

View this post on Instagram

The day is here.... Enjoy the film! #Manmarziyaan #TakeTwo

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

अभिषेक बच्चन की हालत ऐसी हो गई कि उन्हें साइड हीरो वाली फिल्में ऑफर होने लगी। इसके बाद अभिषेक ने 2 साल के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया। साल 2018 में अभिषेक बच्चन ने तापसी पन्नू और विक्की कौशल के साथ 'मनमर्जियां' में काम किया। इस फिल्म में वो लीड रोल में थे और उनके अभिनय की जमकर तारीफ की गई। अपने बुरे दौर के बारे में याद करते हुए अभिषेक ने कहा था- 'जब कोई अभिनेता फ्लॉप होता है तो लोग उसका फोन उठाना बंद कर देते हैं। फिर वो यह नहीं सोचते कि आप किसके बेटे या बेटी हैं।' अभिषेक ने यह भी कहा- 'फ्लॉप होना दुनिया की सबसे खराब फीलिंग होती है जो आपको एक इंसान के तौर पर खत्म सा कर देती है।' 

View this post on Instagram

Ramji types? #Manmarziyaan

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

आमिर खान की साल 2007 में आई फिल्म 'तारे जमीन पर' के बाद अभिषेक बच्चन ने खुलासा किया कि वो भी डाइलेक्सिया बीमारी से गुजर चुके हैं। अभिषेक की पढ़ाई जमनाबाई स्कूल से हुई थी। इसके बाद वो बिजनेस कोर्स के लिए यूएसए की बॉस्टन यूनिवर्सिटी चले गए। फिल्मों में काम करने के लिए अभिषेक ने बीच में ही पढ़ाई छो़ड़ दी थी। फिल्में फ्लॉप होने के बाद अभिषेक ने LIC एजेंट के तौर पर भी काम किया। लेकिन वो पर्दे पर लौटे और फिर कुछ बेहतरीन फिल्में दी। इसके बाद अभिषेक बच्चन ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'पा' में काम किया। इस फिल्म में वो अपने पिता अमिताभ बच्चन के पापा के रोल में थे। इस फिल्म के लिए जूनियर बच्चन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉ़र्ड में दर्ज है। अभिषेक बच्चन को अलग-अलग देशों के बोर्डिंग कार्ड एकत्र करने का शौक है।

अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी कर ली। जिस वक्त ऐश और अभिषेक की शादी हुई थी उस वक्त ऐश्वर्या 33 साल की थीं वहीं अभिषेक बच्चन 31 साल के थे। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या है।

View this post on Instagram

Happy New Year. 🥂

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

इसे भी पढ़ें-

क्या अमिताभ के स्टारडम की वजह से फ्लॉप हो गया अभिषेक का करियर?

'अबीना मर जाएगी तू'- 'गली बॉय' का पहला डायलॉग प्रोमो हुआ रिलीज, अब इसपे बनेंगे मीम

COCA COLA Song: 'लुका छिपी' का मोस्ट अवेटेड गाना 'कोकाकोला' रिलीज से पहले ही हुआ लीक

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X