1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अक्षय कुमार की इस खास आदत से परेशान हो चुके हैं फिल्म और टीवी सेलेब्रिटीज, जानिए यहां

अक्षय कुमार की इस खास आदत से परेशान हो चुके हैं फिल्म और टीवी सेलेब्रिटीज, जानिए यहां

अक्षय कुमार अपनी फिटनेस को लेकर इतने सजग हैं कि वो कुछ चीजों को लेकर समझौता कतई नहीं कर सकते।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 09, 2021 16:03 IST
Happy Birthday Akshay Kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTA/ AKSHAYKUMAR Happy Birthday Akshay Kumar

अक्षय कुमार इस दौर में निश्चित तौर पर एक सफल और बड़े स्टार बन चुके हैं। कभी रसोइए से शुरू हुआ उनका सफर अब एक ऐसी मंजिल तक आ पहुंचा है जहां कामयाबी उनके कदम चूमती है। अक्षय कुमार एक वर्सेटाइल एक्टर के साथ साथ फिटनेस फ्रीक हैं औऱ ये बात सब जानते हैं। मार्शल आर्ट्स से लेकर उनकी जबरदस्त फिटनेस के फिल्म इंडस्ट्री में लोग कायल हैं। अक्षय सेहत को लेकर लापरवाही नहीं बरतते लेकिन उनकी फिटनेस से जुड़ी एक खास आदत दूसरे लोगों को इतना परेशान हलकान कर देती है कि लोग डर जाते हैं और बाकायदा इसका जिक्र कई बार बाकायदा स्क्रीन पर भी हो चुका है।

आप भी हैरान हो रहे होंगे कि अक्षय कुमार जैसे एक्टर की ऐसी कौन सी आदत है जो दूसरों को परेशान कर डालती है। चलिए खोलते हैं उनकी एक खास आदत का राज। 

आपने कई फिल्मी पार्टियों मे अनगिनत सितारों को शिरकत करते देखा होगा। ये सेलेब लेट नाइट पार्टियों में जमकर शिरकत करते हैं। लेकिन क्या कभी आपने अक्षय कुमार को लेट  नाइट पार्टी में देखा है। आपका जवाब नहीं ही होगा। क्योंकि अक्षय कुमार रात को 9 बजे तक सो जाते हैं। जी हां, अक्षय कुमार समय के इतने पाबंद हैं कि आमतौर पर वो रात को नौ बजे जाते हैं और सुबह 4.30 पर उनका जागना तय है।

Happy Birthday: स्टूडेंट के कहने पर मॉडलिंग करने लगे थे अक्षय कुमार, जानिए कैसे शुरू हुआ बड़े पर्दे का सफर

अक्षय कुमार अपनी फिटनेस को लेकर इतने सजग हैं कि वो सुबह 4.30 बजे उठ जाते हैं। फिर शुरू होता है खास अभियान जिसके तहत अक्षय कुमार अपने उन को स्टार और करीबी लोगों को उठाते हैं जिनके साथ वो उस वक्त काम कर रहे होते हैं।

जी हां, दि कपिल शर्मा शो में जब जब अक्षय कुमार आए, कपिल शर्मा और शो के बाकी कलाकारों और स्टाफ की वॉट लग गई। अक्षय कुमार उन्हें शो की शूटिंग के लिए सुबह 5 बजे का वक्त देते थे और ये सितारे इतनी सुबह शो के लिए कितनी जल्दी उठते होंगे, आप ये अंदाजा लगा सकते हैं। 

शो में कई बार खुद कपिल शर्मा मजाकिया लहजे में शिकायत करते दिखे हैं कि अक्षय पाजी के चक्कर में इतनी सुबह उठने का प्रेशर रात को सोने नहीं देता। 

हाउसफुल 4 के प्रमोशन के लिए जब अक्षय कुमार अल सुबह शो की शूटिंग के लिए पहुंचे तो कपिल शर्मा ने उनसे कहा 'आज आपकी वजह से हमने सूर्य नमस्कार नहीं किया क्योंकि सूर्य ने हमें नमस्कार किया है।' ये इसलिए क्योंकि शो का पूरा स्टाफ सूरज निकलने से पहले की काम पर लग गया था। 

कपिल शो में ही नहीं ट्वीट करके भी अपने इस दर्द को फैंस के साथ साझा कर चुके हैं कि अक्षय कुमार के चक्कर में उन्हें कितनी जल्दी जागना पड़ता है।

अक्षय कुमार सिर्फ कपिल ही नहीं अपने सभी को स्टार को भी यूं ही सुबह सुबह जगा देते हैं। उनके अधिकतर शूट भी सुबह हो जाते हैं। कई फिल्म एक्टर और एक्ट्रेसेज भी अक्षय की इस हैल्दी आदत की वजह से सुबह जल्दी उठने के लिए पहले मजबूर और फिर प्रेरित होते हैं।

बहरहाल देखा जाए तो यह बेहद अच्छी आदत है। इसे अपनाकर हैल्दी लाइफस्टाइल बनाई जा सकती है। 53 साल की उम्र में भी अक्षय कुमार इतने फिट औऱ स्मार्ट दिखते हैं जिसका श्रेय उनकी सेहत को लेकर इस आदत को दिया जा सकता है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021