1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday: स्टूडेंट के कहने पर मॉडलिंग करने लगे थे अक्षय कुमार, जानिए कैसे शुरू हुआ बड़े पर्दे का सफर

Happy Birthday: स्टूडेंट के कहने पर मॉडलिंग करने लगे थे अक्षय कुमार, जानिए कैसे शुरू हुआ बड़े पर्दे का सफर

9 सितंबर को बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 09, 2021 7:00 IST
अक्षय कुमार- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- AKSHAY KUMAR स्टूडेंट के कहने पर मॉडलिंग करने लगे थे अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) 54 साल के हो रहे हैं। एक्टर ने साल 1987 में महेश भट्ट की मूवी 'आज' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। उस वक्त किसी को नहीं पता था कि ये लड़का आने वाले दिनों में बॉलीवुड का सबसे बड़ा खिलाड़ी बनेगा।   भले ही 'सौगंध' मूवी से उन्हें पहचान हासिल हुई, लेकिन उन्होंने 'एयरलिफ्ट', 'रुस्तम', 'केसरी', 'बेबी', 'पैडमैन' और 'बेलबॉटम' जैसी दिल को छू लेने वाली फिल्में की हैं। उन्होंने 'वेलकम', 'सिंह इज किंग' और 'हाउसफुल' जैसी मूवीज में अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाया भी है। अक्षय लगभग हर रोल में खुद को फिट कर लेते हैं। 9 सितंबर को बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 

अक्षय कुमार का असली नाम 'राजीव हरिओम भाटिया' है। वह एक्टर होने के साथ-साथ निर्माता भी हैं और मार्शल आर्ट्स में भी पारंगत हैं। पंजाब के अमृतसर में जन्में अक्षय कुमार की पढ़ाई मुंबई में भी हुई है। उन्होंने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ड हासिल किया है। उन्होंने बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स भी सीखा है और वहां एक रसोइया की नौकरी भी की। 

अक्षय कुमार जिन बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाते थे उनमें से एक बच्चे ने अक्षय कुमार को मॉडलिंग करने का सझाव दिया था, अक्षय ने जब फोटोशूट कराके मॉडलिंग की तो दो घंटे के 5 हजार रुपये मिलें, अक्षय को लगा ये तो बहुत अच्छा है, कम मेहनत में इतना सारा पैसा मिल रहा है।

अक्षय को 'खिलाड़ी', 'मोहरा', 'धड़कन', 'अजनबी', 'मुझसे शादी करोगी', 'हेरा फेरी', 'गरम मसाला' जैसी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। आने वाले समय में अक्षय कुमार रामसेतु, रक्षाबंधन, पृथ्वीराज और अतरंगी रे जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

फिल्मों में काम करने के दौरान अक्षय का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जोड़ा गया, लेकिन उन्होंने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से 2001 में शादी कर ली। उनके बेटे का नाम आरव और बेटी का नाम नितारा है।

Related Video
Click Mania