Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोरोना काल में बॉलीवुड के लिए एंजेल बनकर आए सलमान खान

सलमान भले ही खुद अपने फॉर्म हाउस में आइसोलेट रहे लेकिन उन्होंने दिहाड़ी मजदूर से लेकर स्टार तक सबके लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाए।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 27, 2020 11:24 IST
Salman khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सलमान खान जन्मदिन

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान कल रविवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान फिल्मों में जितने लोकप्रिय हैं, उतना ही रियल जिंदगी में वो लोकप्रिय हैं। वजह है सलमान का हैल्पिंग नेचर। जी हां, सलमान खान के इसी हैल्पिंग नेचर के चलते लोगों ने उन्हें एंजेल के खिताब से नवाजा। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग हों या बाहर के, कैमरामेन हो या, दिहाड़ी मजदूर, सलमान ने मदद के हर मौके पर उपस्थिति दर्ज करवाई है। उनकी चेरिटेबल संस्था बीइंग ह्यूमन ने कोरोना काल में हजारों लोगों की मदद की। कई फिल्मी सितारों ने भी आड़े वक्त पर जब सलमान का नाम पुकारा तो वो मदद के लिए तुरंत आगे आए। 

बिग बॉस 14 : सलमान खान की बर्थडे पार्टी में शामिल होंगी जैकलीन फर्नांडिस, रवीना टंडन

मौका कोरोना का था। सलमान पनवेल फार्महाउस पर अपने परिवार और कुछ दोस्तों के सेल्फ आइसोलेशन में जरूर थे लेकिन ऐसा नहीं था कि वो केवल वहीं फंस गए थे। दरअसल अपने चेरिटेबल संस्था के जरिए सलमान ने कोरोना काल में परेशान लोगों की मदद करनी जारी रखी। 

रेमो डिसूजा की वाइफ लिजेल ने सलमान खान को कहा 'एंजेल', इस वजह से किया धन्यवाद

सलमान ने बीइंग ह्यूमन के जरिए मुंबई में 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों को भोजन मुहैया करवाया। उन्होंने बीइंग हंगरी नामक फूड ट्रक चलवाया जो जगह जगह जाकर लोगो को खाना बांट रहा था। ये वो लोग थे जो काम न मिलने की वजह से भूखे थे और लाचार क्योंकि अपने घर नहीं जा पा रहे थे। 

मालेगांव में जब 50  महिला कार्यकर्ता लॉकडाउन घोषित होते ही गांव में फंस गई तो सलमान की टीम ने उनकी मदद की और उनको जरूरत का सारा सामान मुहैया करवाया। सलमान ने लॉकडाउन में फिल्म इंडस्ट्री के 20000 डेली ग्राउंड वर्कर्स के खातों में पैसे पहुंचाए। उन्होंने हर वर्कर के खाते में 3000 रुपए पहुंचाए ताकि वो अपने परिवार के खर्च पूरे कर सकें। 

एक्टर फराज खान का केस तो आपको याद होगा। फिल्म एक्टर बुरी तरह बीमार पड़े, अस्पताल के आईसीयू जा पहुंचे और तब भी सलमान खान सबसे मदद करने पहुंचे। सलमान खान ने फराज खान के इलाज के सभी मेडिकल बिल्स भरे। सलमान की इस भलमानसत पर एक्ट्रेस कश्मीरा शाह ने ट्वीट करके उनको थैंक्यू कहा था।  

हाल ही में फेमस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मुश्किल घड़ी में रेमो के परिवार के पासपहुंचने वाले शख्स सलमान खान ही थे। सलमान खान हर पल रेमो के लिए खड़े रहे और आर्थिक को या इमोशनल सलमान ने रेमो के परिवार को मदद पहुंचाई। इस बात की तस्दीक रेमो की पत्नी लिजेल ने अपने इंस्टा अकाउंट पर सलमान को एंजेल कहते हुए उनका शुक्रिया अदा किया। 

कोरोना काल से हटकर बात करें तो सलमान का हैल्पिंग नेचर और भी कई मौकों पर नजर आया है। नए सितारों को प्रमोट करना हो या उनको लॉन्च करना हो, सलमान हमेशा इसमें दूसरे सितारों से आगे रहे हैं। सलमान खान को जन्मदिन की बधाई।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement