1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: कभी सिर्फ इतने रुपये कमाते थे सुनील ग्रोवर, आज हैं कॉमेडी के बादशाह

Birthday Special: कभी सिर्फ इतने रुपये कमाते थे सुनील ग्रोवर, आज हैं कॉमेडी के बादशाह

कॉमेडियन सुनील ग्रोवर आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 02, 2019 23:03 IST
Sunil Grover- India TV Hindi
Birthday Special- Sunil Grover

नई दिल्ली : मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) का आज जन्मदिन है। सुनील हमेशा अपने फैन्स का मनोरंजन करते हैं। कभी 'गुत्थी' बनकर, कभी 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी' तो कभी 'संतोष भाभी' बनकर। सुनील ने जो भी कैरेक्टर किया वो मशहूर कर दिया। हाल ही में सलमान खान के साथ सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) फिल्म 'भारत' में नजर आए और अपनी शानदार एक्टिंग से अपने फैन्स का दिल जीत लिया। टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर करने वाले सुनील ग्रोवर की राह आसान नहीं थी। शुरुआती समय में सुनील ग्रोवर को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा। आपको जानकर हैरानी होगी सुनील ग्रोवर की पहले कमाई सिर्फ 500 रुपये थे। इसका खुलासा खुद सुनील ग्रोवर ने किया है।

एक लंबा चौड़ा इंस्टाग्राम पोस्ट लिखकर सुनील ग्रोवर  (Sunil Grover) ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई अनसुने किस्सों के बारे में दर्शकों को जानकारी दी है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है- "मैं हमेशा से एक्टिंग और लोगों का मनोरंजन करने में अच्छा था। मुझे याद है कि जब मैं 12वीं क्लास में था तब मैंने ड्रामा प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसे देखकर वहां आए चीफ गेस्ट ने मुझसे कहा था कि मुझे इसमें पार्टिसिपेट नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दूसरों के साथ अन्याय होगा। इसके बाद मैंने थियेटर की ट्रेनिंग ली और मैं मुंबई आ गया। लेकिन कुछ महीनों तक मैंने सिर्फ पार्टी की। मैंने अपनी बचत के पैसे लगाकर पॉश एरिया में घर रेंट पर लिया, मैं उस वक्त सिर्फ 500 रुपये कमाता था लेकिन मुझे यकीन था कि मैं जल्द ही सक्सेसफुल बन जाऊंगा।''

सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ने पोस्ट में आगे लिखा- "मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि यहां मैं अकेला नहीं हूं, मेरे जैसे कई लोग हैं जो अपने शहर के तो सुपरस्टार हैं लेकिन यहां सिर्फ एक स्ट्रगलर हैं। जल्द ही मेरी आमदनी के सारे रास्ते बंद हो गए और मैंने अपने पापा को याद करते हुए सोचा कि मैं अपने सपनों को ऐसे तो नहीं जाने दे सकता हूं। मैंने काम करना शुरू किया, मुझे टीवी में काम करने का ऑफर मिला लेकिन समय पर नहीं पहुंच पाया तो मुझे रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद मैंने वॉइस ओवर का काम शुरू किया और मुझे एक रेडियो में काम करने का भी मौका मिला। यह शो दिल्ली से चलता था लेकिन यह वायरल हो गया और फिर पूरे देश में इसे प्रसारित किया गया।

सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ने इस पोस्ट में अपने किरदार गुत्थी के बारे में भी लिखा, सुनील ने लिखा- "मैंने रेडियो और टीवी से जुड़े कई काम किये, और फिर मुझे गुत्थी का किरदार मिला, इसकी वजह से मैं घर-घर में मशहूर हो गया। मुझे याद है कि एक बार मैं लाइव स्टेज शो कर रहा था लोग मेरे लिऎए चिल्लाने लगे, हूटिंग करने लगे, मुझे लगा किसी और के लिए ये लोग चिल्ला रहे होंगे लेकिन वहां सिर्फ मैं ही था मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि ये सब मेरे लिए था। मुझ जैसे लड़के को ये सब पाने में बहुत वक्त लगा।

सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा के साथ 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में गुत्थी और 'द कपिल शर्मा शो' में डॉक्टर मशहूर गुलाटी के अवतार में दर्शकों का मनोरंजन करते थे। लेकिन सुनील और कपिल की दोस्ती दो साल पहले टूट गई। इसके बाद कपिल और सुनील अलग-अलग शो करने लगे।

Also Read:

Kasautii Zindagii Kay 2 के 'अनुराग' की नहीं बदली ये आदत, लाखों लोग देख चुके हैं Video

Yeh Rishta... में कार्तिक-नायरा के बीच आने पर वेदिका बनने वाली पंखुड़ी अवस्थी हो रही थीं ट्रोल, दिया जवाब

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X