1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अब ऐसी नजर आती हैं बॉलीवुड की 'दामिनी' मीनाक्षी शेषाद्रि, 24 साल से नहीं की है एक्टिंग

अब ऐसी नजर आती हैं बॉलीवुड की 'दामिनी' मीनाक्षी शेषाद्रि, 24 साल से नहीं की है एक्टिंग

'दामिनी', 'हीरो', 'घायल' और 'घातक' जैसी हिट फिल्मे दे चुकीं अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं, रुपहले पर्दे पर नजर आए हुए अभिनेत्री को 24 साल हो गए हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 02, 2021 19:12 IST
Meenaakshi Sheshadri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MINAXHISESHADRI Meenaakshi Sheshadri

बॉलीवुड में अपनी चंद फिल्मों से नाम कमा चुकीं अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं। उनकी आखिरी फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी। तब से अब तक में अभिनेत्री पूरी तरह बदल चुकी हैं। अपने वक्त में उन्हें बॉलीवुड की टॉप अदाकाराओं में शुमार किया जाता रहा है, इसकी खास वजह अभिनेत्री का लुक और उनकी एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग स्क्लि्स भी रही है।

देखें अभिनेत्री का बदला हुआ रूप

एक्टिंग के साथ-साथ मीनाक्षी डांस में भी माहिर हैं। वह डांस के 4 तरीके - भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कथक और ओडिसी में पारंगत हैं। मीनाक्षी ने 1981 में सिर्फ 17 साल की उम्र में 'ईव्स वीकली मिस इंडिया' का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने टोक्यो में 'मिस इंटरनेशनल' प्रतियोगिता में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व भी किया था।

मीनाक्षी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1983 में हिंदी/तेलुगु फ़िल्म 'पेंटर बाबू' से की थी। लेकिन उनकी फिल्म फ्लॉप रही, जिसके बाद उन्होंने भविष्य में कभी अभिनय नहीं करने का मन बनाया। इसके बाद निर्देशक सुभाष घई ने मीनाक्षी को जैकी श्रॉफ के साथ फिल्म 'हीरो' में कास्ट किया और वह रातों-रात स्टार बन गईं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को जैकी श्रॉफ के साथ अभिनेत्री की केमिस्ट्री को लोगों ने काफी सराहा। 

फिल्म 'हीरो' की सफलता के उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वह बॉलीवुड में एक के बाद एक हिट फिल्में देने लगीं, जिनमें 'दामिनी', 'हीरो', 'घायल' और 'घातक' जैसी फिल्मों शामिल हैं। मीनाक्षी को बॉलीवुड की 'दामिनी' भी कहा जाता है। यह फिल्म उनके लिए मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में भी उन्हें आलोचकों द्वारा प्रशंसा मिली।

Click Mania
bigg boss 15