1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बॉलीवुड में ऋतिक रोशन ने पूरे किए 20 साल, 'कहो ना प्यार है' से किया था डेब्यू

बॉलीवुड में ऋतिक रोशन ने पूरे किए 20 साल, 'कहो ना प्यार है' से किया था डेब्यू

सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में सफलतापूर्ण  20 साल पूरे कर लिए है, उनकी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' 20 साल पहले आज ही के दिन रिलीज़ हुई थी। इस खास अवसर पर, आइए अभिनेता द्वारा इन वर्षों में हासिल की गई सभी सफलताओं पर फिर एक नज़र डालते है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 14, 2020 16:48 IST
बॉलीवुड में ऋतिक...- India TV
बॉलीवुड में ऋतिक रोशन ने पूरे किए 20 साल

मुंबई: सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में सफलतापूर्ण  20 साल पूरे कर लिए है, उनकी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' 20 साल पहले आज ही के दिन रिलीज़ हुई थी। इस खास अवसर पर, आइए अभिनेता द्वारा इन वर्षों में हासिल की गई सभी सफलताओं पर फिर एक नज़र डालते है।

ऋतिक ने 'कहो ना प्यार है' से शानदार डेब्यू करने के साथ एक यादगार परफॉर्मेंस दी थी। वहीं, 'कोई ... मिल गया' से रोहित एक चुनौतीपूर्ण किरदार था जहाँ उन्हें एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभानी थी जो मानसिक रूप से एक बच्चा था। ऋतिक ने 'जोधा अकबर' में अकबर के रूप में अपनी परफॉर्मेंस के साथ सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था। ऋतिक द्वारा निभाई गई सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक, फ़िल्म 'गुज़ारिश' में थी जहां पैरालिसिस से ग्रस्त होने की वजह से उनके शरीर की गति को नियंत्रित किया गया था।

समय के साथ, 'लक्ष्य' में करण शेरगिल और फिर 'फिज़ा' में अमन इकरामुल्लाह के रूप में ऋतिक ने अपनी परफॉर्मेंस से देश को आहात कर दिया था। और 'काबिल' में एक बार फिर रोहन भटनागर और 'सुपर 30' में आनंद कुमार की भूमिका में, ऋतिक ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया है।

अभिनेता बहु प्रतिभाशाली हैं और कभी भी एक शैली से बंध कर नहीं रहे हैं। ऋतिक ने एक्शन फिल्मों में भी काम किया है और हमें क्रिश के रूप में हमारा सुपरहीरो भी दिया हैं। उन्होंने 'बैंग बैंग' में राजवीर नंदा और अपनी हालिया रिलीज़ 'वॉर' में एजेंट कबीर की भूमिका में शानदार अभिनय किया है। निस्संदेह, ऋतिक ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड धराशायी किये है। सुपरस्टार ने पिछले कुछ वर्षों में न केवल देश भर में, बल्कि दुनिया भर में प्रशंसको की बड़ी संख्या अपने नाम कर ली हैं। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13