Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना ने कहा, “मैं विक्टिम नहीं, एक सर्वाइवर हूं”

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना अभिनय जगत से दूर रहने के बावजूद भी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। अब वह अपने ब्लॉग की एक श्रृंखला के माध्यम से अपनी जिंदगी के संघर्ष को देश की जनता के सामने पेश करने वाली हैं ताकि वह दूसरों को जिंदगी की कठिन लड़ाई लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकें।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 18, 2018 22:08 IST
Hrithik roshan- India TV Hindi
Hrithik roshan

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की बहन सुनैना अभिनय जगत से दूर रहने के बावजूद भी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। अब वह अपने ब्लॉग की एक श्रृंखला के माध्यम से अपनी जिंदगी के संघर्ष को देश की जनता के सामने पेश करने वाली हैं ताकि वह दूसरों को जिंदगी की कठिन लड़ाई लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकें। ऋतिक रोशन की बहन सुनैना टूटी हुई शादी, डिप्रेशन, मधुमेह और हाइपरटेंशन, बैरिएट्रिक सर्जरी, मानसिक दिक्कत और गर्भाशय ग्रीवा कैंसर जैसी चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर चुकी हैं। इतना सब होने के बावजूद वह अब और ज्यादा मजबूत हो गई हैं और अपने प्रेरणात्मक ब्लॉग के जरिए अपने अनुभव शेयर करने के लिए इच्छुक हैं। सुनैना ने कहा, "मेरा परिवार हर स्थिति में मेरे साथ खड़ा रहा है लेकिन सबसे पहले आपको कठिनाइयों से लड़ने और उससे बाहर निकलने के लिए अपना मन बनाना पड़ता है। आपके सिवा कोई भी इसमें आपकी मदद नहीं कर सकता।" सुनैना ने कहा वह अपने माता-पिता, राकेश और पिंकी रोशन, बेटी सुरनिका और ऋतिक के लिए जीना चाहती हैं।

सुनैना ने इस बात को स्वीकार किया है कि बहुत बार उन्हें लगता था कि वह कमजोर पड़ रही है लेकिन चंद मिनट में ही वह इस ख्याल को अपने दिमाग से निकाल देती। अपनी मुस्कुराहट के साथ उन्होंने कहा, "जिंदगी बहुत खूबसूरत है, इसलिए आंसू में इसे बर्बाद न करें। जब आपकी समस्याएं आपके लिए बहुत अधिक हो जाती हैं, तो एक ऐसे चैनल का रुख करें जो खुशियों से भरपूर चीजों का प्रसारण कर रहा हो।" वह अपने अभिनेता-भाई ऋतिक रोशन को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानती हैं। सिद्धार्थ आनंद की एक्शन थ्रिलर बैंग बैंग के सेट पर हुए घातक एक्सीडेंट की वजह से उन्हें एक जानलेवा सर्जरी से गुजरना पड़ा, और इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद वह आज फिट है और सुनैना जिम और डाइट के मामले में ऋतिक के नक्शेकदम पर चलने की अकांक्षा रखती हैं।

सुनैना ने विश्वास के साथ कहा, "मेरे माता-पिता भी कसरत करते हैं लेकिन मुझे जिम जा कर ट्रेनिंग करने के लिए खुद को पुश करने की जरूरत पड़ती है। मैंने जुम्बा शुरू किया जिसमें मुझे वाकई में मजा आता है और हर दिन एक घंटा टहलने में बिताती हूं। मुझे थोड़ा और वजन कम करने की जरूरत है जो जल्द ही साकार होगा।" सुनैना ने अपने ब्लॉग में अपनी यात्रा का वर्णन किया है जिसमें जीवन के हर मुश्किल पहलू में मददगार साबित हुए परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे में बताया गया है। उन्होंने कहा, "मैं दुनियाभर के लोगों को प्रेरित करना चाहती हूं। अगर ब्लॉग सफल होता है तो मैं किताब लिखने और शो पर जाने के बारे में सोचूंगी। मैं चाहती हूं कि लोग सर्वाइवर कार्ड खेलें, न कि विक्टिम कार्ड।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement