Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आईफा अवॉर्ड 2020: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के साथ मिलकर कार्यक्रम की घोषणा करेंगे सलमान खान

पहला आईफा अवॉर्ड समारोह साल 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 03, 2020 12:26 IST
iifa awards 2020- India TV Hindi
आईफा अवॉर्ड्स 2020 के आयोजन की घोषणा करेंगे सलमान खान

मध्य प्रदेश के भोपाल में फिल्मी दुनिया का प्रतिष्ठित आईफा अवॉर्ड 2020 का आयोजन होने जा रहा है। बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा करेंगे। उनके साथ जैकलीन फर्नांडिस भी मौजूद रहेंगी। इसके लिए एमपी सरकार जोरशोर से तैयारियों में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार, सलमान खान आईफा अवॉर्ड की तारीख के साथ-साथ कार्यक्रम स्थल की भी घोषणा करेंगे। वहीं, एमपी के सीएम कमलनाथ समारोह का पहला टिकट खरीदेंगे।

फिल्मफेयर अवार्ड्स 2020: टेक्निकल और शॉर्ट फिल्म विनर्स की लिस्ट आई सामने, वॉर,उरी सहित इन फिल्मों ने मारी बाज़ी

खबरों की मानें तो 27 से 29 मार्च के बीच भोपाल और इंदौर में अलग-अलग दिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें 400 से ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स और इंडस्ट्री से करीब 5 हजार लोग शामिल हो सकते हैं। 

जनसंपर्क मंत्री पी़ सी़ शर्मा ने एजेंसी को कुछ दिनों पहले बताया था कि इस आयोजन से मध्यप्रदेश का नाम पूरे विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेगा। पहला आईफा अवॉर्ड समारोह साल 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था। 

90 देशों में होगा प्रसारण

शर्मा ने बताया कि आईफा अवॉर्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 700 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मध्यप्रदेश सरकार इस समारोह में पूरा सहयोग देगी। समारोह के दौरान स्किल डेवलपमेंट के तहत साउंड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफेक्ट आदि विधाओं में प्रदेश की प्रतिभाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि यह आयोजन प्रदेश में फिल्मों और पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगार सृजन में भी मील का पत्थर साबित होगा।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement