Friday, May 03, 2024
Advertisement

इरफान खान के निधन पर 'जुरासिक वर्ल्ड' के डायरेक्टर कॉलिन ट्रेवोर सहित हॉलीवुड की इन हस्तियों ने जताया दुख

'जुरासिक वर्ल्ड' के डायरेक्टर कॉलिन ट्रेवोर ने एक्टर को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी है। साल 2015 में दोनों ने साथ काम किया था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 29, 2020 18:49 IST
Irrfan Khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM इरफान खान के निधन से हॉलीवुड भी गमगीन

मशहूर अभिनेता इरफान खान जिन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से लाखों प्रशंसकों के दिल जीते, वे अब इस दुनिया में नहीं रहे। इस खबर से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड भी सदमे में है। 'जुरासिक वर्ल्ड' के डायरेक्टर कॉलिन ट्रेवोर ने एक्टर को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी है। साल 2015 में दोनों ने साथ काम किया था।

कॉलिन ट्रेवोर ने इरफान की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'इरफान खान को खोने का बहुत गहरा दुख है। वो एक विचारशील शख्स थे, जो दर्द में भी अपने इर्द-गिर्द सुंदरता खोज लेते थे। उन्होंने मुझे सबसे बुरे दिनों में हमारे अस्तित्व के अद्भुत पहलुओं को याद रखने के लिए कहा है।' बता दें कि इरफान ने कॉलिन के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' में साइमन मसरानी की भूमिका निभाई थी।

इरफान खान ने हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। इनमें जुरासिक वर्ल्ड के अलावा इन्फर्नो, लाइफ ऑफ पाई और स्लमडॉग मिलिनेयर सहित कई मूवीज शामिल हैं। 

एकेडमी अवॉर्ड् विनिंग फिल्ममेकर एवा डुवर्ने ने भी इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, 'बहुत जल्दी चले गए। उनका बहुत बड़ा फैन यहां है। जब वो स्क्रीन पर होते थे, आप उनसे अपनी नजरें नहीं हटा पाते थे। अब वो सिर्फ अपनी फिल्मों में रहेंगे।'

इरफान खान को बेहतरीन एक्टर बोलते हुए रिज अहमद ने लिखा, 'हमारे समय के बहुत अच्छे एक्टर इरफान खान की आत्मा को शांति मिले। मैं उनसे कभी नहीं मिला, लेकिन वो प्रेरणास्त्रोत थे और मेरी तरह कई लोगों के लिए हीरो थे।'

बता दें कि साल 2015 में इरफान ने 'पीकू' फिल्म में काम किया था, जिसमें दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन भी थे। अभिनेता तब से बीमार हैं, जब उन्हें कुछ समय पहले न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था और तब से ही वे चिकित्सा निगरानी में थे। वे इलाज के लिए विदेश भी गए थे।

इरफान खान आखिरी बार फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में देखे गए थे। उनकी यह आखिरी रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म कोविड-19 का फैलाव रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किए जाने से ठीक एक दिन पहले ही सिनेमा हॉल में आई थी।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement