1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जैकलीन फर्नांडिस ED के सामने नहीं हुईं पेश, आज फिर बुलाया गया, जानिए पूरा मामला

जैकलीन फर्नांडिस ED के सामने नहीं हुईं पेश, आज फिर बुलाया गया, जानिए पूरा मामला

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन-देन को समझना चाहती है, जिसका कथित रूप से संबंध जैकलीन फर्नांडिस से है।

PTI PTI
Updated on: October 18, 2021 14:14 IST
jacqueline fernandez today appear before ed in money laundering case- India TV Hindi
Image Source : INSTA: JACQUELINEF143 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को शनिवार को पेश होने एवं अपना बयान दर्ज कराने को कहा है

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को शनिवार को पेश होने एवं अपना बयान दर्ज कराने को कहा है, क्योंकि वह कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में तलब किये जाने के बाद भी शुक्रवार को पेश नहीं हुईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

इस मामले में जैकलीन फर्नांडिस (36) एक बार अगस्त में ईडी के सामने पेश हुई थी और पीएमएलए के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को उनसे फिर पेश होने को कहा गया था , लेकिन वह नहीं आयीं, जिसके बाद अब उन्हें शनिवार को जांच अधिकारी के सामने हाजिर होने को कहा गया है। 

Attack: गणतंत्र दिवस 2022 पर रिलीज होगी जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत की फिल्म

समझा जाता है कि जांच एजेंसी (ईडी) जैकलीन फर्नांडिस का चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ आमना-सामना कराना चाहती है। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन-देन को समझना चाहती है, जिसका कथित रूप से संबंध जैकलीन से है।  

अभिनेत्री एवं डांसर नोरा फतेही (29) ने इस मामले में बीते गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था। उनके प्रतिनिधि ने कहा, ‘‘ नोरा फतेही इस मामले के इर्द-गिर्द पीड़ित एवं गवाह हैं, वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग एवं उनकी मदद कर रही हैं।’’ उनके प्रवक्ता ने कहा कि फतेही ‘किसी धनशोधन गतिविधि’ में शामिल नहीं हैं और उन्होंने मीडिया से ‘ उनका नाम खराब नहीं करने’ की अपील की। 

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें आरोपियों की कोई जानकारी नहीं है और न ही उनका उनसे कोई संबंध है, उन्हें ईडी ने बस जांच में मदद के लिए बुलाया है।’’ चंद्रशेखर एवं पॉल को हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया और उन्हें एक स्थानीय जेल में रखा गया।

उससे पहले दिल्ली पुलिस ने दोनों को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति जैसे कुछ हाई प्रोफाइल समेत कुछ लोगों को ठगने के आरोप में हिरासत में लिया था। 

अगस्त में ईडी ने चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं। उसने एक बयान में दावा किया था कि चंद्रशेखर एक ‘ज्ञात ठग’ है और 200 करोड़ रूपये की ठगी , जबरन वसूली, कथित आपराधिक साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस उसकी जांच कर रही है। 

bigg boss 15