Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कमल हासन बोले, मेरे जमाने में सिनेमा स्टूडियो से नहीं चलाया जाता था

कमल हासन इंडस्ट्री में एक लंबा वक्त बिता चुके हैं। बता दें कि उन्होंने महज तीन साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर चुके हैं। तमिल फिल्मों के कलाकार कमल का कहना है कि वह उस जमाने से आते हैं, जब कलाकारों को लगता था कि सिनेमा एक परिकल्पना है और यह स्टूडियो द्वारा नहीं चलाया जाता था।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 08, 2018 7:27 IST
kamal hassan- India TV Hindi
kamal hassan

नई दिल्ली: बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के दिग्गज अभिनेता कमल हासन इंडस्ट्री में एक लंबा वक्त बिता चुके हैं। बता दें कि उन्होंने महज तीन साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर चुके हैं। तमिल फिल्मों के कलाकार कमल का कहना है कि वह उस जमाने से आते हैं, जब कलाकारों को लगता था कि सिनेमा एक परिकल्पना है और यह स्टूडियो द्वारा नहीं चलाया जाता था। बहुमुखी प्रतिभा के धनी कमल पटकथा लेखक, अभिनेता और निर्माता भी हैं। उन्होंने अपनी अगली फिल्म 'विश्वरूपम 2' समते कई फिल्मों का निर्माण किया है। दूसरों के साथ जिम्मेदारियां शेयर करने के बजाय वह खुद ही इतने तरह के काम क्यों करते हैं? इस सवाल पर उन्होंने कहा, "मैं ऐसा इसलिए करता हूं, क्योंकि जब आप अपने दृष्टिकोण के मुताबिक काम करना चाहते हैं, तब चाहते हैं कि हूबहू वैसा ही काम हो, जैसा आपने सोच रखा है.. मैंने यह सब मेरे गुरुओं से सीखा है।

उन्होंने आगे कहा, “इसमें मेरे मार्गदर्शक बालाचंदर भी शामिल हैं जिनके स्थान पर मैंने काम किया है। वह लिखते थे, वह निर्देशक थे और उन्हें मौका मिलता तो वह एक बेहतरीन अभिनेता हो सकते थे लेकिन दुर्भाग्यवश, उनकी ऐसा करने की इच्छा नहीं थी।" कमल ने बताया, "अगर ऐसा हुआ होता तो मैं करीब उनकी 36 फिल्मों से बाहर हो गया होता। वह सभी किरदार निभा सकते थे।" कमल ने फिल्म निर्माता के साथ तमिल में 'मनमाथा लीलाई' और हिंदी में 'एक दूजे के लिए' जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। 'विश्वरूप 2' वर्ष 2013 में आई 'विश्वरूप' की अगली कड़ी है।

फिल्म की अगली कड़ी को लेकर दबाव महसूस करने के सवाल पर उन्होंने कहा, "नहीं, लेकिन मैंने अगली कड़ी बनाने के बारे में काफी पहले सोचा था। उससे काफी पहले जब लोगों ने यह सोचा था कि मैं एक सनकी और ऐसा करने के लिए एक खतरनाक व्यक्ति हूं। मैं 'एक दूजे के लिए' का सिकवल बनाना चाहता था। उन्होंने (बालाचंदर) कहा कि तुम 'एक दूजे के लिए' के बाद कैसे फिल्म बना सकते हो? तो मैंने अपने बॉस, अपने मागदर्शक को कहानी सुनाई।"

बकौल कमल, "उन्होंने कहा, तुम मरने के बाद कैसे जिंदा हो सकते हो? और मैंने जवाब दिया कि पहले भी ऐसा हो चुका है, नए विधान में यह सब है और आखिरकार सर, आपने उन प्रेमियों को मारा था, आपके पास उन्हें पुनर्जीवित करने का अधिकार है।" अभिनेता ने कहा, "लेकिन वह इसे 'एक दूजे के लिए' का नाम नहीं देना चाहते थे। इसलिए हमने इसे तमिल में 'पुन्नागाई मन्नान' नाम दिया।" बता दें कि 'विश्वरूपम 2' इसी 10 अगस्त को रिलीज होने जा रही है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement