Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Watch: 'कोकी पूछेगा' का नया एपिसोड, कार्तिक आर्यन ने मेंटल हेल्थ पर की चर्चा

कार्तिक पिछले एपिसोड्स में डॉक्टर से रिपोर्टर तक विभिन्न क्षेत्रों के कई फ्रंटलाइनर्स संग बात कर चुके हैं।

IANS Written by: IANS
Updated on: July 24, 2020 14:39 IST
kartik aaryan talks about mental health- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @KARTIKAARYAN कार्तिक आर्यन ने कोकी पूछेगा के नए एपिसोड में मेंटल हेल्थ को लेकर की चर्चा

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने अपने इंटरनेट-ब्रेकिंग चैट शो 'कोकी पूछेगा' के नए एपिसोड को जारी कर दिया है। इस नए एपिसोड में अभिनेता ने मनोचिकित्सक डॉ. गीता जयराम के साथ मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर गहन बात की है। कार्तिक पिछले एपिसोड्स में डॉक्टर से रिपोर्टर तक विभिन्न क्षेत्रों के कई फ्रंटलाइनर्स संग बात कर चुके हैं और इसके माध्यम से वह घातक वायरस के बारे में लोगों को जागरूक भी किया है, लेकिन इस बार उन्होंने उस मुद्दे को चुना है जिसके बारे में आमतौर पर कम बात की जाती है, लेकिन यह किसी महामारी की तरह ही खतरनाक है जिस पर समान ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है।

सोशल मीडिया पर इंटरव्यू की एक झलक साझा करते हुए कार्तिक ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "सबसे महत्वपूर्ण एपिसोड। देखिए और बताइए!! एपिसोड 7 आउट नाओ और यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण एपिसोड है।"

कार्तिक आर्यन की फिल्म 'प्यार का पंचनामा 2' नेटफ्लिक्स पर कर रही है ट्रेंड, एक्टर ने किया पोस्ट

कार्तिक इसमें जॉन हॉपकिंस अस्पताल, बाल्टीमोर से मनोचिकित्सक डॉ. गीता जयराम का इंटरव्यू लेते हैं। एपिसोड की शुरूआत में कार्तिक कहते हैं कि अवेयरनेस में बुरा है क्या (जागरूकता फैलाने में कुछ भी गलत नहीं है)। इसके बाद वह मानसिक स्वास्थ्य के महत्व का संक्षिप्त परिचय देते हैं और फिर विशेषज्ञ डॉ. गीता जयराम से दर्शकों को मिलवाते हैं।

यह एपिसोड वाकई में आंखें खोल देने जैसा है जिसे निश्चित रूप से प्रत्येक युवा और वयस्क को देखना चाहिए। कार्तिक विशेषज्ञ से डिप्रेशन में होने के वास्तविक संकेत के बारे में पूछते हैं, यह भी सवाल करते हैं कि क्या शराब डिप्रेशन का वास्तविक इलाज है? क्या डिप्रेशन और आत्महत्या सह-संबंधित हैं इत्यादि। यह एपिसोड मानसिक स्वास्थ्य के तमाम पहलुओं के बारे में लोगों को शिक्षित करने की दिशा में कारगर साबित होगा।

एपिसोड के जारी होने के बाद से इंटरनेट पर हैशटैगकोकीपूछेगा ने ट्रेंड करना शुरू कर दिया। लोग इसके लिए कार्तिक की सराहना भी कर रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement